Move to Jagran APP

OYO ने कुछ कर्मचारियों को सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजा, सभी कर्मियों के वेतन में कटौती

देश में OYO के करीब 10000 कर्मचारी हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 07:06 AM (IST)
OYO ने कुछ कर्मचारियों को सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजा, सभी कर्मियों के वेतन में कटौती
OYO ने कुछ कर्मचारियों को सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजा, सभी कर्मियों के वेतन में कटौती

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोविड-19 का असर लगभग सभी सेक्टर्स पर पड़ा है। हालांकि, इससे सबसे अधिक प्रभावित सेक्टर्स की बात करें तो टूरिज्म और हॉस्पिटालिटी और एविएशन सेक्टर का नाम सबसे पहले आता है। इसी वजह से हॉस्पिटालिटी कंपनी OYO ने अपने कुछ भारतीय कर्मचारियों को चार मई से चार माह के लिए सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेज दिया है। इसके अलावा सभी कर्मचारियों के फिक्स्ड वेतन में 25 फीसद की कटौती की घोषणा भी कंपनी ने की है। देश में OYO के करीब 10,000 कर्मचारी हैं।  

loksabha election banner

OYO के सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) रोहित कपूर ने कर्मचारियों को इमेल भेजकर कहा है, ''हमें ओयो के कुछ साथियों को चार मई, 2020 से चार माह (अगस्त, 2020) तक के लिए सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजने का कठिन निर्णय लेना पड़ा है।'' 

उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा जा रहा है, उन्हें मेडिकल इंश्योरेंस और पैरेंटल इंश्योरेंस, स्कूल फीस रिइम्बर्समेंट और एक्स-ग्रेसिया सपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलती रहेंगी।  

इसके अलावा उन्होंने लिखा है कि जिन कर्मचारियों को सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजा गया है, उन्हें अगर किसी तरह की मेडिकल इमरजेंसी का सामना करना पड़ता है तो कंपनी जरूरत पड़ने पर इंश्योर्ड राशि से ज्यादा की मदद के लिए भी तैयार है।  

उन्होंने कहा कि ये सभी कर्मचारी OYO परिवार के अभिन्न सदस्य हैं और कंपनी को उम्मीद है कि उन्हें कभी-ना-कभी फुल टाइम रोल के लिए कंपनी फिर से अपने साथ जोड़ने की स्थिति में होगी। 

कपूर ने कहा है कि कंपनी कोविड-19 के प्रभाव को कम करने के लिए सभी जरूरी उपाय कर रही है और लंबी अवधि की सफलता की कोशिश कर रही है। कंपनी साथ ही यह सुनिश्चित करना चाहती है कि आर्थिक दबाव के बावजूद वेतन में किसी प्रकार की कटौती ना हो।

कंपनी से जब यह पूछा गया कि उसने कितने कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा है तो कंपनी ने इस बाबत जानकारी देने से इनकार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.