Move to Jagran APP

OYO ने 8000 करोड़ के IPO के लिए मांगी इजाजत, जानिए क्‍या है ऑफर की डिटेल

oyo ipo launch date Hospitality Sector की कंपनी ओयो (OYO) ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये 8430 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (Sebi) के समक्ष आवेदन किया है। इसमें 1430 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश शामिल है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 02:55 PM (IST)
OYO ने 8000 करोड़ के IPO के लिए मांगी इजाजत, जानिए क्‍या है ऑफर की डिटेल
निर्गम से मिली रकम का इस्तेमाल पुनर्भगतान के लिए किया जाएगा! (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Hospitality Sector की कंपनी ओयो (OYO IPO launch) ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये 8,430 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी (Sebi) के समक्ष आवेदन किया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) के समक्ष दायर मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक आईपीओ में 7,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम होगा, जबकि इसमें 1,430 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश शामिल है।

loksabha election banner

2,441 करोड़ रुपये का कर्ज शामिल

निर्गम से मिली रकम का इस्तेमाल पुनर्भगतान के लिए किया जाएगा, जिसमें OYO की सहायक कंपनियों द्वारा लिया गया 2,441 करोड़ रुपये का कर्ज शामिल है। इसके अलावा आईपीओ से जुटाई गई रकम कारोबार विस्तार और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्य के लिए खर्च की जाएगी।

माइक्रोसाॅफ्ट ने लगाया पैसा

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन (Microsoft corporation of India) ने ओयो (Oyo) में 50 लाख डॉलर (करीब 37 करोड़ रुपये) का निवेश किया है। यह निवेश इक्विटी शेयरों और अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय संचयी तरजीही शेयरों के निजी आवंटन के जरिए किया गया है। आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी ओयो ने एक नियामकीय सूचना में यह बात कही थी।

इस बीच, रक्षा क्षेत्र की कंपनी Paras Defence की शेयर बाजार में शानदार शुरुआत हुई है। इसके शेयर शुक्रवार को लिस्ट हुए और 175 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 171 फीसदी के प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए।बीएसई पर इसके शेयर 475 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए। यह इश्यू प्राइस के मुकाबले 171.42 फीसदी की जोरदार बढ़त को दर्शाता है। बाद में कारोबार के दौरान इसके शेयर 185 फीसदी बढ़ कर 498.75 के भाव तक पहुंच गए।

एनएसई पर पारस डिफेंस के शेयर 168 फीसदी की तेजी के साथ 469 रुपये पर लिस्ट हुए। कंपनी का बीएसई पर मार्केट कैपिटलाइजेशन 1,945.13 करोड़ रुपये था। उल्लेखनीय है कि पारस डिफेंस के आईपीओ 304.26 गुना ओवरसब्सक्राइब हुए थे। (Pti इनपुट के साथ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.