Move to Jagran APP

DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से एक करोड़ खाताधारकों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के डीएफएस ने ट्वीट कर बताया कि उनके द्वारा महीनेभर पहले शुरू किया गया डिजिटल अपनाएं अभियान सफल रहा है। इसके तहत अकेले सरकारी बैंकों की तरफ से करीब एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल माध्यम के जरिये भुगतान करने को तैयार किया जा चुका है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:27 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 08:16 AM (IST)
DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से एक करोड़ खाताधारकों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली
डिजिटल पेमेंट के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर pc : pexels

नई दिल्ली, पीटीआइ। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज (डीएफएस) ने ट्वीट कर बताया कि उनके द्वारा महीने भर पहले शुरू किया गया 'डिजिटल अपनाएं' अभियान सफल रहा है। इसके तहत अकेले सरकारी बैंकों की तरफ से करीब एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल माध्यम के जरिये भुगतान करने को तैयार किया जा चुका है।

loksabha election banner

खाताधारकों के बीच डिजिटल भुगतान की आदत डालने के लिए डीएफएस ने 15 अगस्त को 'डिजिटल अपनाएं' अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत सभी सरकारी बैंकों के प्रत्येक ब्रांच से कम से कम 100 नए खाताधारकों को भुगतान के लिए डिजिटल तरीका अपनाने पर जोर देने की बात कही गई थी।

अपने ट्वीट में डीएफएस के सचिव देवाशीष पांडा ने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए बैंक निर्बाध और सुरक्षित डिजिटल भुगतान प्रणाली मुहैया कराने को प्रतिबद्ध हैं।

डीएफएस  ने अपने ट्वीट में लिखा, 'डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज का डिजिटल अपनाएं अभियान ने जबरदस्त शुरुआत प्राप्त की है। पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने इस अभियान की लॉन्चिंग के 31 दिन के कअंदर एककरोड़ बैंक ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट मोड में लाने का काम किया है। यह भारत को एक डिजिटल रूप से मजबूत समाज बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है।'

यह भी पढ़ें:  छह वर्ष से MSP से दोगुनी कीमत पर बेच रहे फसल, प्रति एकड़ हर साल पचास हजार की आय

यह भी पढ़ें (गहने बेचकर चुका रहा वकीलों की फीस, जी रहा हूं एक साधारण जीवन: अनील अंबानी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.