Move to Jagran APP

Air India को हैदराबाद, रायपुर में जारी रहेगी तेल सप्लाई

दरअसल एयर इंडिया पर करीब 4500 करोड़ रुपये से अधिक का ईंधन का बकाया है। इसलिए तेल कंपनियां उसे ईंधन नहीं दे रही हैं।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 08:48 PM (IST)
Air India को हैदराबाद, रायपुर में जारी रहेगी तेल सप्लाई
Air India को हैदराबाद, रायपुर में जारी रहेगी तेल सप्लाई

नई दिल्ली, पीटीआइ। नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया को हैदराबाद और रायपुर में ईंधन मिलता रहेगा। तेल कंपनियों ने हैदराबाद और रायपुर में एयर इंडिया को ईंधन आपूर्ति पर रोक लगाने के निर्णय को फिलहाल टाल दिया है। बता दें कि तेल कंपनियों ने ईंधन बकाया का भुगतान नहीं होने को लेकर एयर इंडिया को पहले ही छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोक दी गई है। पिछले महीने 22 अगस्त को तेल कंपनियों ने पुणे, विशाखापट्टनम, कोचीन, पटना, रांची और मोहाली में एयर इंडिया को विमान ईंधन देने से मना कर दिया था।

loksabha election banner

दरअसल, एयर इंडिया पर करीब 4,500 करोड़ रुपये से अधिक का ईंधन का बकाया है। इसलिए तेल कंपनियां उसे ईंधन नहीं दे रही हैं। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, 'इन छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति पर रोक बरकरार रहेगी। जबकि अन्य हवाईअड्डों पर यह पहले की तरह ही उपलब्ध रहेगी।'

हालांकि, एयर इंडिया अप्रैल से नकद भुगतान कर ईंधन खरीद रही है और प्रतिदिन ईंधन का 18 करोड़ रुपये पेमेंट कर रही है। इंडियन ऑयल ने एयर इंडिया को बिना किसी जमानत के 90 दिन में बिल भुगतान की सुविधा दे रखी है लेकिन अब बकाया बढ़ गया है और लंबित भुगतान अवधि बढ़कर 240 दिन पर पहुंच चुकी है। मार्च अंत तक एयर इंडिया पर 4,600 करोड़ रुपये का ईंधन बिल बकाया था जो जुलाई के अंत में घटकर 4,300 करोड़ रुपये पर आ गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.