Move to Jagran APP

इस महीने मंहगा नहीं होगा आपका रसोई गैस सिलेंडर, जानिए वजह

एक नवंबर को सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम को 4.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाकर 495.69 रुपये किया गया था

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 11:32 PM (IST)
इस महीने मंहगा नहीं होगा आपका रसोई गैस सिलेंडर, जानिए वजह
इस महीने मंहगा नहीं होगा आपका रसोई गैस सिलेंडर, जानिए वजह

नई दिल्ली (पीटीआई)। बीते 17 महीनों के दौरान करीब 19 किश्तों में रसोई गैस सिलेंडर (कुकिंग गैस एलपीजी) के दाम में 76.5 रुपए के इजाफे के बाद राष्ट्रीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने की मूल्य समीक्षा को टाल दिया है। गुजरात का आगामी विधानसभा चुनाव इसकी अहम वजह हो सकता है।

loksabha election banner

सरकार के आदेश के बाद सरकारी तेल विपणन कंपनियां इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (एचपीसीएल) बीते साल जुलाई महीने से ही हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में इजाफा कर रही हैं। इसके पीछे सरकार का उद्देश्य मार्च 2018 तक एलपीजी पर सब्सिडी को पूरी तरह खत्म करना है। हालांकि इस महीने तेल कंपनियों ने एलपीजी की कीमतों में कोई भी इजाफा नहीं किया है।

इन तीनों कंपनियों में एक से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हां यह सही है कि इस महीने में हमने सब्सिडी वाली एलपीजी के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।” हालांकि उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं बताई और कहा, “मैं इस फैसले की वजह बताने की स्थिति में नहीं हूं। यह प्रबंधन का फैसला है।” जब अधिकारी से यह जानने की कोशिश की गई कि क्या सरकार की ओर से उनसे एलपीजी के दाम इस महीने न बढ़ाने को कहा गया था, तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एक नवंबर को सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम को 4.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाकर 495.69 रुपये किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.