Move to Jagran APP

चाय-कॉफी के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब ट्रेन में आपको देने पड़ सकते हैं ज्यादा दाम

रेलवे बोर्ड की ओर से 18 सितंबर 2018 को जारी किया गया सर्कुलर बताता है कि चाय के साथ-साथ कॉफी पर लगने वाले टैरिफ को रिवाइज किया गया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:49 AM (IST)
चाय-कॉफी के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब ट्रेन में आपको देने पड़ सकते हैं ज्यादा दाम
चाय-कॉफी के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब ट्रेन में आपको देने पड़ सकते हैं ज्यादा दाम

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भारतीय रेलवे में सफर के दौरान आपको चाय एवं कॉफी का शौक अब महंगा पड़ सकता है। इंडियन रेलवे ने कीमतों में संशोधन कर दिया है। इस संशोधन के मुताबिक ट्रेन के भीतर चाय और कॉफी की कीमत को 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है।

loksabha election banner

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) जो कि रेलवे की ई-टिकिटिंग एवं कैटरिंग इकाई है ने हाल ही में भोजन के टैरिफ और मेन्यू की समीक्षा करने के बाद एक आदेश जारी किया है। रेलवे बोर्ड की ओर से 18 सितंबर 2018 को जारी किया गया सर्कुलर बताता है कि चाय के साथ-साथ कॉफी पर लगने वाले टैरिफ को रिवाइज किया गया है। इसे अब 10 रुपये प्रति कप की कीमत पर निर्धारित कर दिया गया है। हालांकि इस सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि स्टैंडर्ड टी (जो डिप वाली चाय नहीं होती है) वो 5 रुपये में ही उपलब्ध होगी।

रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी से इसी के अनुसार लाइसेंस शुल्क बदलने को कहा है और जरूरत के हिसाब से पेय पदार्थों की कीमतें तय करने को कहा है। वर्तमान में कैटरिंग कारपोरेशन करीब 350 ऐसे ट्रेनों में अपनी सुविधाएं उपलब्ध करवाती है जिसमें पैंट्री कार होती है। इस बीच, यह भी बताया गया है कि राजधानी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं में इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि इन सुपरफास्ट ट्रेनों में खाने-पीने की चीजों का भुगतान पहले ही कर दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.