Move to Jagran APP

1 सेकेंड में 3 घंटे का मजा, 5जी के साथ पूरी मूवी हो जाएगी डाउनलोड!

कितना मजा आएगा जब आप सिर्फ एक बार क्लिक करें और तीन घंटे की पूरी फिल्म डाउनलोड हो जाए। बस पलक झपकते ही पूरी मूवी का मजा। सोचकर ही आनंद आने लगा। मूवी देखने के शौकिनों के लिए इससे अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता। उनका ये सपना भी पूरा होगा। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि उसने एक तकनीक विकि

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2013 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
1 सेकेंड में 3 घंटे का मजा, 5जी के साथ पूरी मूवी हो जाएगी डाउनलोड!

नई दिल्ली। कितना मजा आएगा जब आप सिर्फ एक बार क्लिक करें और तीन घंटे की पूरी फिल्म डाउनलोड हो जाए। बस पलक झपकते ही पूरी मूवी का मजा। सोचकर ही आनंद आने लगा। मूवी देखने के शौकिनों के लिए इससे अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता। उनका ये सपना भी पूरा होगा। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि उसने एक तकनीक विकसित की है, जो 5जी की बुनियाद में होगी। कंपनी का कहना है कि यह तकनीक 4जी मोबाइल तकनीक की जगह लेगी। यह उपकरण दो किमी की दूरी तक से डाटा को एक जीबी प्रति सेकेंड के दर से भेज सकने में सक्षम है।

loksabha election banner

गांव वाले 41 मिनट में करेंगे फिल्म डाउनलोड, पंचायतों में लगेगा वाईफाई!

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि यह तकनीक 2020 तक बाजार में आ सकती हैं। इसके जरिए 4जी की तुलना में कई सौ गुना अधिक स्पीड से डाटा ट्रांसफर होगा। बयान में कहा गया है कि इस तकनीक के बाजार में आ जाने से इसके उपभोक्ता थ्रीडी फिल्मों और वीडियो गेम, अल्ट्रा हाई डिफनेशन (यूएचडी) के वीडियो को लाइव देखने का लाभ उठा पाएंगे।

पढ़ें : जल्द आप इंटरनेट से भी कर सकेंगे फोन

इस तकनीकी के उपयोग से चलते-फिरते हुए भी क्लिक करें अल्ट्रा हाई डिफिनेशन (यूएचडी) वीडियो को देखा जा सकता है। हालांकि, एक विशेषज्ञ ने कहा है कि इस खबर को अभी एक विशेष संदर्भ में ही देखा जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.