Move to Jagran APP

SBI अपने ग्राहकों के लिए लाया है शानदार ऑफर, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा

EMI on Debit cards देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को एक जबरदस्त सौगात दी है। अब लोग डेबिट कार्ड पर भी EMI के विकल्प के साथ खरीदारी कर सकते हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 01:13 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 08:42 AM (IST)
SBI अपने ग्राहकों के लिए लाया है शानदार ऑफर, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा
SBI अपने ग्राहकों के लिए लाया है शानदार ऑफर, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आप SBI बैंक के ग्राहक हैं और आप नया मोबाइल या नया फ्रीज या वाशिंग मशीन जैसे महंगे प्रोडक्ट्स लेना चाहते हैं। लेकिन न तो आपके पास क्रेडिट कार्ड है और न ही पर्याप्त कैश, तो आपको उदास होने की जरूरत नही हैं। देश के सबसे बड़े बैंक ने इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों की खुशियों को और बढाने के लिए एक शानदार ऑफर की पेशकश की है। इस पहल के तहत बैंक के ग्राहक अब Debit cards से EMI के जरिए भी खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने ग्राहकों के लिए कई सुविधाओं के साथ इस स्कीम को शुरू किया है। 

loksabha election banner

पीओएस के जरिए मिलेगी सुविधा

एसबीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बैंक के ग्राहक प्वाइंट ऑफ सेल मशीनों के जरिए भारत में ईएमआई पर किसी भी कंज्यूमर ड्यूरेबल सामान की खरीदारी कर सकते हैं। बैंक ने कहा है कि ग्राहक 1,500 से अधिक शहरों में रिलायंस डिजिटल, एलजी ब्रांड स्टोर, सैमसंग स्टोर, क्रोमा और विजय सेल्स सहित 40,000 से अधिक मर्चेंट के जरिए डेबिट कार्ड पर इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट पर सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

जीरो डॉक्यूमेंटेशन

एसबीआई की ओर से जारी रिलीज में कहा गया है कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ना तो आपको ब्रांच जाना होगा और ना ही किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत होगी। आप एसबीआई डेबिट कार्ड पर छह माह से 18 माह की बीच की अवधि का ईएमआई ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।

कोई प्रोसेसिंस फीस नहीं

डेबिट कार्ड पर ईएमआई की सुविधा प्राप्त करने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देना होगा। इतना ही नहीं चुनिंदा ब्रांडों पर 'नो कॉस्ट ईएमआई' की सुविधा भी मिलेगी। लेनदेन के एक माह पूरा होने के बाद आपके अकाउंट से पहली ईएमआई कटेगी।

बेहतर क्रेडिट प्रोफाइल वाले ग्राहक ले सकते हैं लाभ

भारतीय स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल साफ-सुथरा है, इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को इस संबंध में एसएमएस या ईमेल के जरिए सूचित किया जा रहा है।

एसएमएस भेजकर जांच सकते हैं अपनी पात्रता

स्टेट बैंक के ऐसे ग्राहक जिन्हें ऐसे संदेश या ईमेल नहीं मिल रहे हैं, एसएमएस भेजकर पात्रता की जांच कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने राइट मैसेज बॉक्स में जाना होगा और अंग्रेजी के ब्लॉक लेटर्स में DCEMI लिखकर एसएमएस करना होगा। बैंक इसके बाद आपको उचित रिप्लाई करेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.