Move to Jagran APP

मिरे ने लॉन्‍च किया मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड, 3 से 6 माह की छोटी अवधि के निवेश के लिए है उपयुक्त

Mirae Asset Ultra Short Duration Fund मिरे एसेट इनवेस्‍टमेंट मैनेजर्स इंडिया ने ‘मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड’ लॉन्‍च किया है। मिरे ने यह एनएफओ 28 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खोला था और यह 6 अक्टूबर 2020 को बंद होगा।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:36 PM (IST)
मिरे ने लॉन्‍च किया मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड, 3 से 6 माह की छोटी अवधि के निवेश के लिए है उपयुक्त
निवेश के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC Pixabay

नई दिल्ली बिजनेस डेस्क। मिरे एसेट इनवेस्‍टमेंट मैनेजर्स इंडिया ने ‘मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड’ लॉन्‍च किया है। मिरे ने यह एनएफओ 28 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खोला था और यह 6 अक्टूबर, 2020 को बंद होगा। यह डेट फंड उन निवेशकों के लिए उपयुक्त विकल्‍प है, जो 3 से 6 माह की छोटी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं। यह स्‍कीम निरंतर बिक्री और पुर्नखरीद के लिए दोबारा 8 अक्‍टूबर, 2020 से खोली जाएगी। आइए जानते हैं कि इस एनएफओ की मुख्य विशेषताएं क्या हैं। 

loksabha election banner

1. हाई रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स में प्रमुखता से निवेश (AAA/A+ रेटेड प्रतिभूतियां)

2. छोटी अवधि में पारंपरिक उत्‍पादों की तुलना में बेहतर रिटर्न की उम्मीद

3. बेहतर पोर्टफोलियो लिक्विडिटी

इस फंड का उद्देश्‍य 3 से 6 माह की छोटी अवधि वाले डेट और मनी मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट्स में निवेश के जरिये रिटर्न प्राप्त करना है। यह ओपन एंडेड डेट स्‍कीम उच्‍च रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स (AAA/A1+ रेटेड प्रतिभूतियां) पर फोकस के साथ निम्‍न से मध्‍यम जोखिम वाले डेट, मनी एवं मार्केट इंस्‍ट्रूमेंट्स में अपनी संपत्ति का सौ फीसद निवेश करेगी।

फंड का प्रबंधन महेंद्र जाजू (सीआईओ-डेट) द्वारा किया जा रहा है। इस स्‍कीम के लिए निफ्टी अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन डेट इंडेक्‍स को बेंचमार्क माना गया है। इस फंड में कोई एग्जिट लोड नहीं है, जिससे यह निवेशकों को अधिक तरलता प्रदान करता है।  इस स्‍कीम के लिए न्‍यूनतम शुरुआती निवेश 5,000 रुपए और उसके बाद एक रुपए के गुणांक में हो रहा है। 

मिरे एसेट इनवेस्‍टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लि. के सीईओ स्‍वरूप मोहंती ने कहा, 'मिरे एसेट अल्‍ट्रा शॉर्ट ड्यूरेशन फंड को लॉन्‍च करने का निर्णय एक समय के साथ डेट प्रोडक्‍ट की पेशकश को पूरा करने और अपने निवेशकों को अधिक निवेश विकल्‍प उपलब्‍ध कराने के हमारे उद्देश्‍य के अनुरूप है। यह फंड हमारी कठोर डेट इनवेस्‍टमेंट प्रक्रिया का पालन करेगा और उन निवेशकों को, जो 3 से 6 माह की छोटी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, बेहतर जोखिम समावेशी रिटर्न देने के लक्ष्‍य के साथ उच्‍च रेटेड इंस्‍ट्रूमेंट्स में प्रमुखता से निवेश करेगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.