This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

McDonalds, Dominos ने शुरू की कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी सर्विस, Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए पहल

McDonalds और Dominos ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए कई तरह के उपाय किए हैं।

Ankit KumarTue, 17 Mar 2020 08:16 AM (IST)
McDonalds, Dominos ने शुरू की कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी सर्विस, Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए पहल

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारों द्वारा लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाए जाने के बाद McDonald's और Domino's ने कॉन्टैक्टलेस डिलिवरी सर्विस शुरू की है। पश्चिम एवं दक्षिण भारत में McDonald's का संचालन करने वाली कंपनी Westlife Development ने सोमवार को कहा कि उसने संपर्करहित डिलिवरी सर्विस शुरू की है, ताकि खाना ग्राहक तक बिना किसी के छुए पहुंच जाए। भारत में डोमिनोज पिज्जा की लाइसेंसी Jubilant FoodWorks Ltd (JFL) ने कहा कि उसने अपने सभी 1,325 रेस्टोरेंट में जीरो-कॉन्टैक्ट डिलिवरी सर्विस शुरू की है।     

Westlife Development ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि उसने अपने राइडर्स को सेनिटाइजर दिया है ताकि वे हर डिलिवरी से पहले और बाद में अपने हाथों को साफ करें और उन्हें हर दो घंटे पर डिलिवरी बैग को भी सेनिटाइज करने के लिए कहा गया है। 

कंपनी के मुताबिक डिलिवरी बैग्स को टेप से सील किया जा रहा है और हर बैग के पीछे बिल चिपकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रजेंटर, असेंबलर, पैकर और रनर सभी गलव्स पहन कर अपने काम कर रहे हैं। 

दोनों कंपनियों ने ऐसे समय में ये कदम उठाए हैं, जब दुनियाभर में कोरोनावायरस का भय देखने को मिल रहा है। पूरी दुनिया में लोगों को भीड़ वाली जगहों से बचने को कहा जा रहा है। भारत में सोमवार को कोरोनावायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 114 तक पहुंच गई।