Manyavar IPO का प्राइस बैंड तय, एक और कंपनी ने सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज

एग्रोकेमिकल्स कंपनी धर्माज क्रॉप गार्ड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से 300 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं। दूसरी तरफ Manyavar ने अपना प्राइस बैंड तय कर दिया है।

Ashish DeepPublish: Sat, 29 Jan 2022 12:55 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jan 2022 07:17 AM (IST)
Manyavar IPO का प्राइस बैंड तय, एक और कंपनी ने सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। पारंपरिक परिधान के ब्रांड मान्यवर (Manyavar) की प्रमोटर वेदांत फैशन लिमिटेड ने 3,149 करोड़ रुपये के अपने आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) के लिए मूल्य दायरा 824-866 प्रति शेयर तय किया है। यह आईपीओ 4 फरवरी से 8 फरवरी के लिए खुलेगा। एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ तीन फरवरी को खुलेगा।

निर्गम के तहत कंपनी के प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक 3,63,64,838 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) कर रहे हैं। चूंकि आईपीओ पूरी तरह से बिक्री पेशकश है, इसलिए कंपनी को इस निर्गम से कोई आय नहीं होगी।

धर्माज क्रॉप गार्ड 300 करोड़ रुपये जुटाएगी

दूसरी तरफ, एग्रोकेमिकल्स कंपनी धर्माज क्रॉप गार्ड ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से 300 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं। निर्गम की मंजूरी के लिए दाखिल मसौदे के अनुसार, आईपीओ में 216 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 14.83 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की जाएगी। इस पेशकश में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए आरक्षण भी शामिल है।

अहमदाबाद की है कंपनी

बाजार के सूत्रों के अनुसार, अहमदाबाद की यह कंपनी 250 करोड़ रुपये से लेकर 300 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाना चाहती है। निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग गुजरात के सैखा भरूच में एक विनिर्माण सुविधा की स्थापना, वृद्धिशील कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण, ऋण के भुगतान और सामान्य निगमित उद्देश्यों के लिए होने वाले पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

कंपनी 20 से अधिक देशों में निर्यात करती है

कंपनी बी2सी और बी2बी ग्राहकों के लिए कीटनाशकों, फफूंदनाशकों, जड़ी-बूटियों, पौधों के विकास नियामक, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायटिक जैसे कृषि रासायनिक फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण, वितरण और विपणन के व्यवसाय में लगी हुई है। कंपनी लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीका, मध्य पूर्व और सुदूर पूर्व एशिया के 20 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है।

Edited By Ashish Deep

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept