This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Mahindra Manulife Mutual Fund ने लॉन्च की आर्बिट्रेज योजना, 12 अगस्त को खुलेगा NFO

Mahindra Manulife Arbitrage Yojana यह नया फंड ऑफर 12 अगस्त 2020 को खुलेगा और 19 अगस्त 2020 को बंद होगा। PC Pixabay

Pawan JayaswalTue, 11 Aug 2020 06:54 PM (IST)
Mahindra Manulife Mutual Fund ने लॉन्च की आर्बिट्रेज योजना, 12 अगस्त को खुलेगा NFO

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (MMFSL) की सब्सिडियरी कंपनी महिंद्रा मनुलाइफ म्युचुअल फंड ने ‘Mahindra Manulife Arbitrage Yojana’ लॉन्च की है, जो इक्विटी, डेरिवेटिव्स और डेट मार्केट में उपलब्ध आर्बिट्रेज अवसरों में निवेश के लिए एक ओपन एंडेड स्कीम है। यह योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो अपेक्षाकृत कम जोखिम वाली, टैक्स लाभ वाली और बाजार में अस्थिरता से अपेक्षाकृत कम प्रभावित होने वाली योजना में पैसा लगाने के लिए अल्पकालिक निवेश विकल्पों की तलाश कर रहे हैं।

यह नया फंड ऑफर 12 अगस्त 2020 को खुलेगा और 19 अगस्त 2020 को बंद होगा। यह स्कीम 25 अगस्त 2020 से लगातार बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुलेगी। महिंद्रा मनुलाइफ म्युचुअल फंड सबसे बेहतर बाजार रणनीति को अपनाएगा। कराधान के मोर्चे पर देखें, तो  इक्विटी आर्बिट्रेज फंड्स में निवेश से एक अच्छा पोस्ट-टैक्स विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़ें: Share Market Tips जानिए इस सप्ताह कैसी रहेगी बाजार की चाल, किन शेयरों में हो सकती है उथल-पुथल

महिंद्रा मनुलाइफ आर्बिट्रेज योजना न्यूनतम 65-100 फीसद इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव्स सहित इक्विटी से जुड़े इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करेगी, 35 फीसद तक डेट और ट्राई पार्टी रेपो, रिजर्व रेपो सहित मनी मार्केट सिक्यूरिटीज में निवेश करेगी। रक्षात्मक परिस्थितियों में यह योजना 0-65 फीसद इक्विटी में और इक्विटी डेरिवेटिव्स सहित इक्विटी से जुड़े इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करेगी। इसके अलावा 35 से 100 फीसद तक डेट, ट्राई पार्टी रेपो, रिवर्स रेपो सहित मनी मार्केट सिक्यूरिटीज में व 10 फीसद तक REITs & InvITs द्वारा जारी यूनिट्स में निवेश करेगी।

महिंद्रा मनुलाइफ म्युचुअल फंड के एमडी और सीईओ आशुतोष बिश्नोई ने कहा, 'वर्षों से आर्बिट्रेज मार्केट में निवेशकों की भागीदारी का अनुभव बताता है कि इसमें उपलब्ध अपार आधारभूत अवसरों के कारण लगातार वृद्धि दिखी है। महिंद्रा मनुलाइफ आर्बिट्रेज योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो नकद और डेरिवेटिव मार्केट के बीच आर्बिट्रेज अवसरों के माध्यम से मुनाफा लेना चाहते हैं और वे यथोचित रूप से सुरक्षित साबित हो सकते हैं, क्योंकि वे कोई क्रेडिट-बेट्स नहीं लेते हैं। यह योजना बाजार चक्रों में आर्बिट्रेज के अवसरों की पहचान करने के लिए विभिन्न रणनीति का उपयोग करती है और अपेक्षाकृत कम अस्थिरता और कम जोखिम पर रिटर्न की पेशकश करती है।'