Move to Jagran APP

LPG Cylinder Booking: अब केवल इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने से हो जाएगी आपके सिलेंडर की बुकिंग

Indane गैस ग्राहक अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में कहीं से भी इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहक फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल करके अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 04:00 PM (IST)
LPG Cylinder Booking: अब केवल इस नंबर पर मिस्ड कॉल करने से हो जाएगी आपके सिलेंडर की बुकिंग
मिस्ड कॉल से एलपीजी सिलेंडर बुकिंग PC: ANI

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इंडेन गैस ग्राहकों के लिए अब एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराना बेहद आसान हो गया है। अब वे सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में कहीं से भी इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहक फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल करके अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने इसकी शुरूआत भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को की।

loksabha election banner

इस सुविधा से गैस बुकिंग काफी आसान हो जाएगी। ग्राहकों को नॉर्मल कॉल में लगने वाले शुल्क से भी बचत होगी, क्योंकि नई सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। नई सुविधा से खासतौर पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सहूलियत मिलेगी। इससे समय की बचत भी होगी। भुवनेश्वर में शुरू हुई यह योजना जल्द ही पूरे देश में लागू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें (Stock Market Tips: आपको डरा तो नहीं रही बाजार की नई ऊंचाई! जानिए इस दौर में निवेश से कितना होगा लाभ)

इस सुविधा की लांचिंग के मौके पर प्रधान ने गैस सिलेंडर वितरकों को निर्देश दिया कि वे सिलेंडर की आपूर्ति कुछ घंटे में ही करने का प्रयत्न करें। इस अवसर पर प्रधान ने वैश्विक स्तर के ऑक्टेन 100 पेट्रोल के इंडियन ऑयल वैरिएंट एक्सपी100 का दूसरा चरण भी शुरू किया।

प्रधान ने कहा, 'डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की दिशा में ये उपभोक्ता केंद्रित पहलें एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन को अधिक सुविधाजनक और मुफ्त बनाएगी। इससे विशेषरूप से वृद्ध लोगों और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा।'

यह भी पढ़ें ( चालू फसल वर्ष में गेहूं सहित अन्य रबी खाद्यान्नों के रिकॉर्डतोड़ उत्पादन की उम्मीद: कृषि मंत्री )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.