Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर चल रहे गलत विज्ञापन को लेकर LIC ने चेताया, कहा - हमारे नाम और लोगो का हो रहा गलत इस्‍तेमाल

अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए LIC ने बताया कि बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों की छवि और कंपनी के ब्रांड नाम और लोगो का दुरुपयोग करके सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन प्रथाओं में शामिल कुछ व्यक्तियों/संस्थाओं के खिलाफ जनता को आगाह किया। एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों और जनता से सावधानी बरतने और ऐसे किसी भी विज्ञापन की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए कहा।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Wed, 24 Apr 2024 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 03:38 PM (IST)
अपने नाम और लोगो के जरिए सोशल मीडिया पर गलत विज्ञापन फैलाने वालों के खिलाफ LIC का कड़ा कदम

पीटीआई, नई दिल्ली। जीवन बीमा निगम (LIC) ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों की छवि और कंपनी के ब्रांड नाम और लोगो का दुरुपयोग करके सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापन प्रथाओं में शामिल कुछ व्यक्तियों/संस्थाओं के खिलाफ जनता को आगाह किया।

loksabha election banner

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों और जनता से सावधानी बरतने और ऐसे किसी भी विज्ञापन की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए कहा।

सोशल मीडिया पर भ्रामक विज्ञापन

उन्होंने कहा कि यह हमारे ध्यान में आया है कि कुछ व्यक्ति और/या संस्थाएं हमारे वरिष्ठ अधिकारियों/पूर्व अधिकारियों की छवि, हमारे ब्रांड लोगो और हमारे ब्रांड नाम का दुरुपयोग करके अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर धोखाधड़ीपूर्ण विज्ञापन प्रथाओं में संलग्न हैं।

यह भी पढ़ें - PayU gets RBI's Nod: पेमेंट एग्रीगेटर के रूप में काम कर सकेगा PayU, आरबीआई ने दी सैद्धांतिक मंजूरी

एलआईसी ने एक सार्वजनिक चेतावनी नोटिस में कहा कि  हम ऐसी भ्रामक गतिविधियों के संबंध में जनता को सचेत करना चाहते हैं। इसने जनता से एलआईसी के आधिकारिक सोशल मीडिया खातों पर ऐसे अनधिकृत तरीके से सहमति धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों के यूआरएल लिंक की रिपोर्ट करने को कहा।

एलआईसी ने कहा कि हम उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे और जो लोग बिना प्राधिकरण के हमारे ब्रांड का उपयोग करके धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल पाए जाएंगे," एलआईसी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि पॉलिसीधारक और आम जनता ऐसी भ्रामक विज्ञापन प्रथाओं से गुमराह न हों।

यह भी पढ़ें - Rules change from 1 May 2024: अगले महीने से बदल जाएंगे पैसों और बैंकों से जुड़े ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.