Move to Jagran APP

L&T का मुनाफा दूसरे तिमाही में 23 फीसद बढ़ा, टाटा मोटर्स को हुआ नुकसान

औद्योगिक समूह लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड का शुद्ध लाभ सितंबर-तिमाही में 22.6% बढ़ गया है।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 05:54 PM (IST)
L&T का मुनाफा दूसरे तिमाही में 23 फीसद बढ़ा, टाटा मोटर्स को हुआ नुकसान
L&T का मुनाफा दूसरे तिमाही में 23 फीसद बढ़ा, टाटा मोटर्स को हुआ नुकसान

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। औद्योगिक समूह लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड का शुद्ध लाभ सितंबर-तिमाही में 22.6% बढ़ गया है। बुधवार को जारी रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि दूसरी तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 2,230 करोड़ रुपये (301.64 मिलियन डॉलर) रहा, जो एक साल पहले 1,820 करोड़ रुपये था।

loksabha election banner

वहीं टाटा मोटर्स लिमिटेड ने बुधवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि उसे समाप्त हुए तिमाही में हानि हुई है, कंपनी के मुताबिक, जगुआर लैंड रोवर की बिक्री कम होने से टाटा मोटर्स को नुकसान उठाना पड़ा है।

कंपनी की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, उसकी जगुआर सैलून और लैंड रोवर की खुदरा बिक्री 13.2% गिर गई है, टाटा ने इसकी मुख्य वजह चीन में चल रहे टैरिफ परिवर्तन और एशियाई राष्ट्र और अमेरिका के बीच चल रहे व्यापारिक तनाव को बताया है।

कपंनी के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि चीन की बाजार स्थिति खराब होने से जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की बिक्री पर असर पड़ा है। टाटा मोटर्स ने कहा कि उसकी योजना लागत में कटौती करने की है। कंपनी ने कहा कि पिछले साल की समान अवधि में 2,483 करोड़ रुपये के मुनाफे की तुलना में उसे इस बार 1,449 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है

टाटा मोटर्स ने बताया कि उसका कुल खर्च जुलाई-सितंबर तिमाही में 8.6% बढ़ गया, जबकि राजस्व एक साल पहले 6,5,570 करोड़ रुपये की तुलना में 71,293 करोड़ रुपये हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.