Move to Jagran APP

Kotak Mahindra Bank का शानदार Home Loan ऑफर, ब्‍याज दरें 6.5% से शुरू

गणेश चतुर्थी 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक सीमित अवधि के लिए है। दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसद की ओर राहत दे रहा था। सैलरीड और सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 01:54 PM (IST)
Kotak Mahindra Bank का शानदार Home Loan ऑफर, ब्‍याज दरें 6.5% से शुरू
Kotak Mahindra Bank cuts home loan interest rate by 15 bps to 6 5 percent

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra bank) ने होम लोन की ब्‍याज दरों में 15 बेसिस प्‍वाइंट (0.15 फीसद) की कटौती की है। त्‍योहारी सीजन से पहले ही कोटक महिंद्रा बैंक में होम लोन की ब्‍याज दरें 6.50 फीसद से शुरू हैं। निजी क्षेत्र के बैंक ने कहा कि 6.50 फीसद की यह विशेष दर गणेश चतुर्थी 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक सीमित अवधि के लिए है। दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसद की ओर राहत दे रहा था। सैलरीड और सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं।

loksabha election banner

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष अंबुज चंदना ने कहा, 'जैसा कि दुनिया बदल गई है और हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं, हमारी जीवन शैली भी विकसित हुई है। लोग आरामदायक घर की तलाश में हैं जहां पूरा परिवार काम कर सके, मनोरंजन कर सके और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं।' कोटक की 6.50 फीसद होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों का घर खरीदना और भी किफायती बनाती है।

बैंक के उपभोक्ता संपत्ति के अध्यक्ष अंबुज चांदना ने फोन पर बातचीत में कहा कि प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी आवास कर्ज श्रेणी में यह पिछले एक दशक से अधिक समय में सबसे कम ब्याज दर है। उन्होंने बताया कि 6.50 फीसद की दर पर आवास कर्ज त्योहारों के दौरान की पेशकश है और केवल दो महीने के लिए 8 नवंबर तक उपलब्ध होगी। साथ ही इस घटी दर पर कर्ज वेतनभोगी वर्ग से आने वाले उच्चतम क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को दिया जाएगा।

अंबुज चांदना ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण आवास कर्ज की मांग घर खरीदने में अधिक रुचि के कारण आ रही है। महामारी ने काम और शिक्षा दोनों को घरों में स्थानांतरित कर दिया है। इस पहले घर की कीमतों में गिरावट का रुख देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.