Move to Jagran APP

Kotak Mahindra Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हैं FD पर नई दरें

Kotak Mahindra Bank कोटक महिंद्रा बैंक ने चुनिंदा मैच्योरिटीज के लिए एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। अब कोटक महिंद्रा बैंक की एफडी पर विभिन्न समयावधियों वाली मैच्योरिटी पर ब्याज दरें 2.50 से 5 फीसद के बीच हो गई हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:23 AM (IST)
Kotak Mahindra Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या हैं FD पर नई दरें
कोटक महिंद्रा बैंक ( Kotak Mahindra Bank )

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोटक महिंद्रा बैंक ने चुनिंदा मैच्योरिटीज के लिए एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई ब्याज दरें 22 अक्टूबर से प्रभावी हो गई हैं। अब कोटक महिंद्रा बैंक की एफडी पर विभिन्न समयावधियों वाली मैच्योरिटी पर ब्याज दरें 2.50 से 5 फीसद के बीच हो गई हैं। बैंक की सात दिन से 30 दिन की अवधि वाली एफडी पर ब्याज दर 2.5 फीसद, 31 से 90 दिन की एफडी पर 3 फीसद और 91 से 179 दिन की एफडी पर ब्याज दर 3.5 फीसद हो गई है।

loksabha election banner

180 दिन से एक साल से कम तक की अवधि वाले टर्म डिपॉजिट पर कोटक महिंद्रा बैंक 4.50 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। इसके अलावा एक साल से 389 दिन की अवधि की एफडी के लिए बैंक 4.60 फीसद ब्याज दर दे रहा है। वहीं, 391 दिन से 23 महीनों से कम की एफडी पर बैंक 4.90 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक 23 महीनों से दो साल से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर 5 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक दो साल से लेकर चार साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 4.90 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, चार साल व उससे अधिक, लेकिन पांच साल से कम की अवधि वाली एफडी पर बैंक 4.75 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक पांच साल और इससे अधिक, लेकिन दस साल तक की एफडी पर 4.50 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

यह भी पढ़ें (Share Market Tips: इन शेयरों में निवेश कर हो सकते हैं मालामाल, मिड और स्मॉल कैप में आएगी बंपर तेजी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.