Move to Jagran APP

जानें कौन हैं लक्ष्मण नरसिम्हन जो बनेंगे इस टॉप ब्रिटिश कंपनी Reckitt Benckiser के CEO

रेकिट बेनकाइजर ग्रुप (Reckitt Benckiser) ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन (Laxman Narasimhan ) को 12 जून को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बनाने का ऐलान किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 06:17 PM (IST)
जानें कौन हैं लक्ष्मण नरसिम्हन जो बनेंगे इस टॉप ब्रिटिश कंपनी Reckitt Benckiser के CEO

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रेकिट बेनकाइजर ग्रुप (Reckitt Benckiser) ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बनाने का ऐलान किया है। लक्ष्मण नरसिम्हन राकेश कपूर की जगह लेंगे, क्योंकि राकेश कपूर इस साल के आखिर तक कंपनी छोड़ देंगे।

loksabha election banner

जानें कौन हैं लक्ष्मण नरसिम्हन

लक्ष्मण नरसिम्हन ने पुणे विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। इसके अलावा लॉडर इंस्टीट्यूट से जर्मन एंड इंटरनेशल स्टडीज में मास्टर्स और व्हार्टन स्कूल से फाइनेंस में एमबीए किया है, दोनों पेन्सिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से ताल्लुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें: मैच्योरिटी से पहले भी निकाल सकते हैं PPF से पैसा, ये हैं 2019 के नए विदड्रॉवल नियम

लक्ष्मण ने पेप्सिको में चीफ कमर्शियल ऑफिसर के रूप में कार्य किया, जहां वे सीधे ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म के इंचार्ज थे। पेप्सिको के साथ जुड़ने से पहले नरसिम्हन मैकिन्से के नई दिल्ली ऑफिस में डायरेक्टर और लोकेशन मैनेजर के पद पर 2012 तक कार्यरत थे, जहां उन्होंने लगभग 19 सालों तक काम किया। लक्ष्मण ने कंज्यूमर, रिटेल, एनर्जी, मैन्युफैक्चरिंग, टेक्नोलॉजी और हेल्थकेयर जैसे कई अलग-अलग इंडस्ट्री में काम किया है। वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के अनुसार, उन्होंने विशेष रूप से पब्लिक सेक्टर, एजुकेशन और स्कील-बिल्डिंग में असाइनमेंट को लीड किया है।

ये भी पढ़ें: जानिए ग्रुप और इंडिविजुअल हेल्थ इंश्योरेंस में क्‍या है फर्क, क्‍या होनी चाहिए आपकी रणनीति

रेकिट जो डेटॉल, हार्पिक, स्ट्रेप्सिल्स और एयर विक जैसे ब्रांडों के लिए भारत में जाना जाता है और खासतौर पर हेल्थ, हाईजीन और होम प्रोडक्ट्स की बड़ी निर्माता है। नरसिम्हन अगले सीईओ के रूप में रेकिट बेनकाइजर से जुड़ेंगे। अगले महीने उन्हें कंपनी के बोर्ड में जगह दी जाएगी। नरसिम्हन 1 सितंबर, 2019 से ग्रुप सीईओ के पद पर होंगे। फूड इंडस्ट्री के दिग्गज नरसिम्हन पोस्ट पद पर कार्यभार संभालने वाले दूसरे भारतीय हैं, जो राकेश कपूर के 8 साल के कार्यकाल के बाद रेकिट बेनकाइजर की पसंद बने। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.