Move to Jagran APP

जागरण न्यू मीडिया के कार्तिकेय खोसला को ग्लोबल न्यूज मीडिया के 30 उभरते सितारों में मिला स्थान, INMA ने जारी की सूची

खोसला को बिजनेस इंटेलिजेंस श्रेणी में इस अवार्ड के लिए चुना गया है। 30 पेशेवरों की इस सूची में खोसला के अलावा दो और भारतीयों को जगह मिली है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 07:41 AM (IST)
जागरण न्यू मीडिया के कार्तिकेय खोसला को ग्लोबल न्यूज मीडिया के 30 उभरते सितारों में मिला स्थान, INMA ने जारी की सूची
जागरण न्यू मीडिया के कार्तिकेय खोसला को ग्लोबल न्यूज मीडिया के 30 उभरते सितारों में मिला स्थान, INMA ने जारी की सूची

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (INMA) ने गुरुवार को ग्लोबल न्यूज मीडिया इंडस्ट्री के 2020 के 30 साल से कम उम्र के 30 उभरते सितारों की एक सूची जारी की। जागरण न्यू मीडिया के कार्तिकेय खोसला को भी इस प्रतिष्ठित सूची में जगह मिली है। वर्तमान में वह जागरण न्यू मीडिया की एनालिटिक्स टीम की अगुवाई कर रहे हैं। इस '30 अंडर 30 अवार्ड्स' प्रतियोगिता का आयोजन INMA के यंग प्रोफेसनल्स इनिशियटिव के तहत किया गया।  

loksabha election banner

INMA ने 'यंग प्रोफेशनल अवार्ड्स' के लिए न्यूज मीडिया इंडस्ट्री में पांच श्रेणियों- विज्ञापन, ऑडियंस, बिजनेस इंटेलिजेंस, कंटेट+प्रोडक्ट और लीडरशिप में छह-छह विजेताओं के नाम घोषित किए हैं। खोसला को बिजनेस इंटेलिजेंस श्रेणी में इस अवार्ड के लिए चुना गया है। 30 पेशेवरों की इस सूची में खोसला के अलावा दो और भारतीयों को जगह मिली है। 

खोसला ने अपने करियर की शुरुआत टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड में क्वालिटी एनालिस्ट के तौर पर की थी। इसके बाद वह प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर जागरण न्यू मीडिया से जुड़े। खोसला ने प्रोडक्ट मैनेजर रहते हुए 'लीड मैनेजमेंट टूल' विकसित किया। इससे एजुकेशन से जुड़े लीड प्राप्त करने में मदद मिली। कार्तिकेय कंपनी के लिए एआइ/ मशीन लर्निंग आधारित कंटेंट रेकमेंडेशन इंजन विकसित करने वाली टीम में शामिल थे। इससे यूजर्स के विभिन्न तरह के ट्रेंड्स को समझने में मदद मिली। खोसला इस समय एनालिटिक्स विभाग को लीड कर रहे हैं।  

इस समय खोसला सब्सक्रिप्शन के जरिए आय की योजना पर काम कर रही कोर टीम के सदस्य हैं। इस बारे में खोसला का कहना है, ''हमें कंटेट की गुणवत्ता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करनी चाहिए। इससे सब्सक्रिप्शन के जरिए आय का मार्ग प्रशस्त होगा और यूजर्स अनूठे और इस प्रकार के विश्वसनीय कंटेंट के लिए हमें सीधे भुगतान करेंगे, जिनसे उन्हें अपने जीवन में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलती हो।'' 

INMA ने कहा है कि 30 साल की आयु सीमा, करियर में शुरुआती दौर की उपलब्धियों, इनोवेशन और जरूरी मेनेजमेंट स्किल जैसे मानदंड के आधार पर इन 30 विजेताओं का चयन किया गया है। इन 30 विजेताओं में 20 देशों के प्रोफेशनल शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.