This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

July में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लीजिए अपने जरूरी काम

अगर आपको बैंक में किसी तरह का काम है तो छुट्टी की पूरी लिस्ट देखकर ही घर से बाहर निकलना बेहतर ऑप्शन है। इससे आपको अनावश्यक असुविधा नहीं होती है। जुलाई में अलग-अलग जोन में बैंकों में कुल नौ दिन छुट्टियां रहेंगी।

Ankit KumarSat, 03 Jul 2021 08:09 AM (IST)
July में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लीजिए अपने जरूरी काम

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आज के दौर में तमाम बैंकिंग सेवाएं Digital हो गई हैं। इसके बावजूद बहुत से ऐसे काम हैं, जिनके लिए हमें अब भी अपने बैंक का रुख करना पड़ता है। हालांकि, अभी हम सभी कोरोना महामारी के दौर में हैं। इस दौर में घर से जितना कम निकला जाए, उतना अच्छा है। ऐसे में अगर आपको बैंक में किसी तरह का काम है तो छुट्टी की पूरी लिस्ट देखकर ही घर से बाहर निकलना बेहतर ऑप्शन है। इससे आपको अनावश्यक असुविधा नहीं होती है। जुलाई में अलग-अलग जोन में बैंकों में कुल नौ दिन छुट्टियां रहेंगी। ये छुट्टियां चार रविवार और दो शनिवार को होने वाले अवकाश के अतिरिक्त हैं।

आइए देखते हैं पूरी लिस्ट

12 जुलाई को Kang (Rathajatra)/ Rathyatra के मौके पर भुवनेश्वर जोन के बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसी तरह 13 जुलाई को Bhanu Jayanti के मौके पर गंगटोक में बैंकों में छुट्टी रहेगी। 14 जुलाई को Drukpa Tschechi के अवसर पर गंगटोक जोन के बैंकों में अवकाश रहेगा। इसी तरह 16 जुलाई को Harela के अवसर पर देहरादून जोन, 17 जुलाई को U Tirot Sing Day/Kharchi Puja के अवसर पर अगरतला, शिलांग जोन, 19 जुलाई को Guru Rimpoche’s Thungkar Tshechu के मौके पर गंगटोक जोन के बैंकों में छुट्टियां रहेंगी।

इन तारीखों को भी बंद रहेंगे बैंक

इसी तरह 20 जुलाई को Bakrid के मौके पर जम्मू, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और श्रीनगर जोन के बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसी तरह 21 जुलाई को Bakri Id (Id-Ul-Zuha) (Eid-UI-Adha) के मौके पर अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, हैदराबाद, इम्फाल, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पणजी, पटना, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर जोन के बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं, 31 जुलाई को Ker Puja के मौके पर अगरतला जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी।

वहीं, चार जुलाई को रविवार, 10 जुलाई को दूसरा शनिवार, 11 जुलाई को रविवार, 18 जुलाई को रविवार, 24 जुलाई को चौथा शनिवार, 25 जुलाई को रविवार होने की वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा।

Edited By: Ankit Kumar