Move to Jagran APP

Jet Airways फिर से हो रही शुरू, 2022 की पहली तिमाही में उड़ान भरेगी डोमेस्टिक फ्लाइट, इंटरनेशनल फ्लाइट भी होगी शुरू

लंबे समय से बंद पड़ी Jet Airways 2022 की पहली तिमाही तक फिर से घरेलू परिचालन शुरू करेगी। एयरलाइन अगले साल की आखिरी तिमाही तक कम दूरी वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी। एयरलाइन की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 08:01 AM (IST)
Jet Airways फिर से हो रही शुरू, 2022 की पहली तिमाही में उड़ान भरेगी डोमेस्टिक फ्लाइट, इंटरनेशनल फ्लाइट भी होगी शुरू
Jet Airways to resume domestic services international flights by next year in first quarter of 2022 Jalan Kalrock

नई दिल्ली, पीटीआइ। लंबे समय से बंद पड़ी Jet Airways 2022 की पहली तिमाही तक फिर से घरेलू परिचालन शुरू करेगी। एयरलाइन अगले साल की आखिरी तिमाही तक कम दूरी वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करेगी। एयरलाइन की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी। जेट एयरवेज की पहली उड़ान दिल्ली-मुंबई रूट पर होगी, इसके अलावा एयरलाइन का मुख्यालय अब मुंबई के बजाय दिल्ली में होगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहां-कहां हुआ है इस्तेमाल, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने इस साल जून में जेट एयरवेज के लिए Jalan Kalrock Consortium’s की संकल्प योजना को मंजूरी दी थी। एक बयान में जालान कलरॉक कंसोर्टियम के प्रमुख सदस्य मुरारी लाल जालान ने कहा, 'जेट एयरवेज 2.0 का उद्देश्य Q1-2022 तक घरेलू परिचालन को फिर से शुरू करना है, और Q3/Q4 2022 तक अंतरराष्ट्रीय संचालन करना है।'

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

उन्होंने कहा कि हमारी योजना तीन साल में 50 से अधिक विमान और पांच साल में 100 से अधिक विमानों की है, जो कंसोर्टियम की अल्पकालिक और दीर्घकालिक व्यापार योजना के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है। मुरारी लाल ने कहा कि विमान का चयन प्रतिस्पर्धी दीर्घकालिक लीजिंग समाधानों के आधार पर किया जा रहा है। उड्डयन के इतिहास में यह पहली बार है कि दो साल से अधिक समय से बंद किसी एयरलाइन को फिर से शुरू किया जा रहा है और हम इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहे हैं।

ग्राउंडेड एयरलाइन को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया मौजूदा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) के साथ ट्रैक पर है, जो पहले से ही वैधीकरण की प्रक्रिया में है। बयान के अनुसार, कंसोर्टियम स्लॉट आवंटन, आवश्यक हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे और रात की पार्किंग पर संबंधित अधिकारियों और हवाईअड्डा समन्वयकों के साथ मिलकर काम कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.