Move to Jagran APP

शेयरों की बिक्री से 84 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी में जेट एयरवेज : रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक जेट एयरवेज राइट्स इश्यू के जरिए 45 अरब रुपये की राशि जुटाएगा। प्रति शेयर कंपनी इसके लिए 125-150 रुपये की कीमत तय कर सकती है।

By Abhishek ParasharEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:56 AM (IST)
शेयरों की बिक्री से  84 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी में जेट एयरवेज : रिपोर्ट
शेयरों की बिक्री से 84 करोड़ डॉलर जुटाने की तैयारी में जेट एयरवेज : रिपोर्ट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज सरकारी फंड और राइट्स इश्यू की मदद से 84 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाए जाने की योजना बना रहा है।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने टीवी रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि नैशनल इनवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड 20 फीसद हिस्सेदारी के बदले 150 अरब रुपये का निवेश करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक जेट एयरवेज राइट्स इश्यू के जरिए 45 अरब रुपये की राशि जुटाएगा। प्रति शेयर कंपनी इसके लिए 125-150 रुपये की कीमत तय कर सकती है।

गौरतलब है कि जेट एयरवेज ने गुरुवार को बताया था कि उसने भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों के समूह की तरफ से पेश किए गए समाधान योजना को मंजूरी दे दी है। इस मामले में जेट एयरवेज की टिप्पणी नहीं आई है। शुक्रवार को शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में उतार-चढ़ाव रहा।

कारोबार की शुरुआत में कंपनी का शेयर गिरावट के साथ खुला और लेकिन बाद में 2.99 फीसद की तेजी के साथ 232.55 रुपये पर बंद हुआ।

तीसरी तिमाही में जेट को घाटा: चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में जेट एयरवेज को 587.77 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वहीं पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को शुद्ध 165.25 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया है कि तीसरी तिमाही में उसका राजस्व 6,147.98 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल 6,086.20 करोड़ रुपये था।

जेट को लगातार चौथी तिमाही में घाटा उठाना पड़ा है। कच्चे तेल की कीमतों में हुई इजाफे और घरेलू बाजार में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा की वजह से उसे घाटा उठाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज को Q3 में 587.77 करोड़ रुपये का घाटा, समाधान योजना को मिली मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.