Move to Jagran APP

पेटीएम से नहीं हुई कमाई तो क्‍या आईपीओ मार्केट फिर होने वाला है गुलजार, जानें एक्‍सपर्ट की राय

IPO का बाजार फिर गुलजार होने जा रहा है। आने वाले महीनों में 6 और कंपनियां IPO मार्केट में लॉन्‍च होंगी और निवेशकों को कमाई का मौका दे सकती हैं। जानकारों का कहना है कि कई बड़े आईपीओ की तैयारी की एक वजह अर्थव्यवस्था में ज्यादा मजबूत सुधार है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 07:32 AM (IST)
पेटीएम से नहीं हुई कमाई तो क्‍या आईपीओ मार्केट फिर होने वाला है गुलजार, जानें एक्‍सपर्ट की राय
आने वाले साल में आईपीओ बूम के बढ़ने की उम्मीद है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। IPO का बाजार फिर गुलजार होने जा रहा है। आने वाले महीनों में 6 और कंपनियां IPO मार्केट में लॉन्‍च होंगी और निवेशकों को कमाई का मौका दे सकती हैं। इन कंपनियों में Medplus Health Services, RateGain Travel Technologies, Purnik Builders, Fusion Micro Finance, Tracxn Technologies और Prudent Corporate Advisory Services शामिल हैं.

loksabha election banner

एंजेल वन के रॉय ने कहा कि आने वाले महीने में कई बड़े आईपीओ की तैयारी की एक वजह महामारी के बाद अर्थव्यवस्था में उम्मीद से ज्यादा मजबूत सुधार है। इनवेस्ट19 के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी कौशलेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि अगर बाजार की मौजूदा स्थिति बनी रही तो आने वाले साल में आईपीओ बूम के बढ़ने की उम्मीद है। ट्रू बीकन और जेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामत ने भी इसी तरह की राय देते हुए कहा कि अगर अगले 1-2 साल तक तेजी जारी रहती है, तो आईपीओ की बड़ी संख्या में आते रहेंगे।

मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज का हैदराबाद मुख्यालय है। कंपनी आईपीओ से 1638.71 करोड़ रुपये जुटाएगी। इनमें से 600 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि प्रमोटर और शेयरधारक 1038.71 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बिक्री के लिए पेश करेंगे।

वहीं पुराणिक बिल्डर्स रियल एस्टेट डेवलपर है। इसके आईपीओ में 510 करोड़ रुपये के शेयर का फ्रेश इश्यू और प्रमोटर 9.45 लाख शेयर बिक्री के लिए पेश करेंगे। कंपनी जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपने कर्ज को निपटाने में करेगी।

रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सर्विस मुहैया कराती है। कंपनी के आईपीओ में 400 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू और प्रमोटर 2.26 करोड़ तक शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचेंगे।

Tracxn Technologies ऑफर फॉर सेल के तहत IPO लाएगी। प्रमोटर 3.86 करोड़ शेयर बिक्री के लिए रखेंगे। दूसरी तरफ प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी सर्विसेज का आईपीओ OFS होगा। इसके तहत प्रमोटर करीब 86 लाख शेयर बेचेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.