Move to Jagran APP

3 और कंपनियों के आने वाले हैं IPO, शेयर खरीदने के लिए पैसा रखिए तैयार

IPO dhamaka news Share Market में इस महीने तीन और कंपनियों के IPO आने की तैयारी में हैं। Delhivery Sapphire Foods और Capital Small Finance Bank ने IPO लाने के लिए Sebi के पास अर्जी डाली है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 11:24 AM (IST)
3 और कंपनियों के आने वाले हैं IPO, शेयर खरीदने के लिए पैसा रखिए तैयार
Delhivery ने आईपीओ के जरिए 7,460 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास आवेदन किया है।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। Share Market में इस महीने तीन और कंपनियों के IPO आने की तैयारी में हैं। Delhivery, Sapphire Foods और Capital Small Finance Bank ने IPO लाने के लिए Sebi के पास अर्जी डाली है।

loksabha election banner

आपूर्ति श्रृंखला क्षेत्र की कंपनी डेल्हीवरी (Delhivery IPO news) ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 7,460 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास आवेदन किया है। मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार आईपीओ के तहत 5,000 करोड़ रुपये ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इसमें मौजूदा निवेशकों द्वारा 2,460 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल हैं। निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं, अधिग्रहण और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

केएफसी और पिज्जा हट रेस्टोरेंट चलाने वाली सैफायर फूड्स इंडिया लिमिटेड (Sapphire Foods IPo news) ने मंगलवार को बताया कि उसने अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के तहत कीमत का दायरा 1,120-1,180 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईपीओ का कुल आकार 2,073 करोड़ रुपये है और यह नौ नवंबर को खुलेगा। तीन दिन तक चलने वाला आईपीओ 11 नवंबर को बंद होगा। आईपीओ पूरी तरह बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में होगा, जिसके तहत कंपनी के प्रवर्तकों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 17,569,941 इक्विटी शेयर की पेशकश की जाएगी। सैफायर फूड्स को समारा कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स, सीएक्स पार्टनर्स और एडलवाइस जैसे प्रमुख निवेशकों का समर्थन हासिल है। सैफायर फूड्स के 31 मार्च 2021 तक भारत और मालदीव में 204 केएफसी रेस्तरां और भारत, श्रीलंका और मालदीव में 231 पिज्जा हट रेस्तरां थे।

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank) ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए दस्तावेज जमा कराए हैं। दस्तावेजों के अनुसार, आईपीओ के तहत 450 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा 38.40 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी। लघु वित्त बैंक (एसएफबी) नए शेयरों से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपनी टियर-एक पूंजी को मजबूत करने और भविष्य की पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा। कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने फरवरी, 2017 में अनुसूचित बैंक का दर्जा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.