Move to Jagran APP

13100 रुपये में करें इस देश की यात्रा, 29 नवंबर से शुरू हो रही है Airline सर्विस

अगर आप Singapore जाने की योजना बना रहे हैं तो अच्‍छी खबर है। विमानन कंपनी सिंगापुर एयरलाइंस (Singapre Airlines) और उसकी सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर से 29 नवंबर से 10 भारतीय शहरों के लिए धीरे-धीरे उड़ानों को शुरू करेंगी।

By Ashish DeepEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 09:30 AM (IST)
13100 रुपये में करें इस देश की यात्रा, 29 नवंबर से शुरू हो रही है Airline सर्विस
सिंगापुर और भारत 29 नवंबर से यात्री उड़ान फिर से शुरू करने के लिए एक समझौते पर सहमत हैं।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। अगर आप 31 दिसंबर से पहले फैमिली के साथ Singapore घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। विमानन कंपनी ( Airline Company) सिंगापुर एयरलाइंस (Singapre Airlines) और उसकी सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर से 29 नवंबर से 10 भारतीय शहरों के लिए धीरे-धीरे उड़ानों को शुरू करेंगी। सिंगापुर के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएस) ने रविवार को घोषणा की थी कि सिंगापुर और भारत 29 नवंबर से दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक यात्री उड़ान फिर से शुरू करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गए हैं।

loksabha election banner

टीकाकरण वालों को होगी छूट

सिंगापुर के लिए अभी हवाई यात्रा टीकाकरण यात्रा लेन ( Vaccination travel lane, VTL ) और गैर-टीकाकृत यात्रा लेन के तहत हो रही है। वीटीएल के तहत पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को सिंगापुर में पृथकवास से मुक्त यात्रा की अनुमति है। सिंगापुर एयरलाइंस ने बयान में कहा कि वह 29 नवंबर को चेन्नै, दिल्ली और मुंबई से दैनिक सीधी वीटीएल सेवाएं शुरू करेगी। इसके अलावा 30 नवंबर से सिंगापुर को बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोच्चि से जोड़ने वाली गैर-वीटीएल सीधी उड़ानें संचालित की जाएगी।

13100 में राउंड ट्रिप

सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती सेवा वाली सहायक कंपनी स्कूट सिंगापुर-हैदराबाद रूट और सिंगापुर-तिरुचिरापल्ली रूट पर क्रमश: 30 नवंबर और दो दिसंबर से गैर-वीटीएल सेवाएं शुरू करेगी। बयान के मुताबिक सिंगापुर-हैदराबाद रूट राउंड ट्रिप यात्रा का न्‍यूनतम फेयर 13100 रुपये से शुरू है। कस्‍टमर 31 दिसंबर से पहले यात्रा के लिए 23 से 30 नवंबर के बीच चलने वाली सेल से टिकट ले सकते हैं।

हवाई अड्डा उद्योग

दूसरी तरफ बीते साल के परिचालन घाटे के बाद देश में हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में इस साल पुनरुद्धार की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी इक्रा के अनुसार, हवाई यात्रियों की संख्या में सालाना आधार पर लगभग 82-84 प्रतिशत की वृद्धि के सहारे इस साल यह क्षेत्र 3,200 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.