Move to Jagran APP

WEF में बोले PM मोदी, कहा- 'भारत में निवेश करने का सही समय', उद्योग जगत ने किया स्वागत

आर्थिक सुधारों को बढ़ाने करने और व्यापार करने में आसानी लाने के लिए सुधार के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है।

By Lakshya KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 02:49 PM (IST)
WEF में बोले PM मोदी, कहा- 'भारत में निवेश करने का सही समय', उद्योग जगत ने किया स्वागत
WEF में बोले PM मोदी, कहा- 'भारत में निवेश करने का सही समय', उद्योग जगत ने किया स्वागत

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। उद्योग जगत ने विश्व आर्थिक मंच (WEF) के ऑनलाइन दावोस एजेंडा 2022 शिखर सम्मेलन (Davos Agenda 2022 Summit) के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संबोधन का स्वागत किया है। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने सोमवार को अपने संबोधन में सुधारों के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि भारत वैश्विक मूल्य श्रृंखला में एक भरोसेमंद और विश्वसनीय भागीदार की भूमिका निभाएगा।

prime article banner

आर्थिक सुधारों को बढ़ाने करने और व्यापार करने में आसानी लाने के लिए सुधार के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश में निवेश करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि नीति-निर्माण अगले 25 वर्षों के लिए 'क्लीन और ग्रीन' के साथ 'सस्टेनेबल और रिलायबल' विकास अवधि की जरूरतों पर केंद्रित है।

पीएम मोदी ने भारतीय इकोनमी में हो रहे परिवर्तन और यहां के कारोबार में सहूलियत के हिसाब से माहौल में हो रहे बदलाव का जिक्र करते हुए वैश्विक सप्लाई चेन में भारत को एक सशक्त विकल्प के तौर पर भी पेश किया। उन्होंने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि मेक इन इंडिया, मेक फार व‌र्ल्ड के तहत एक भरोसेमंद वैश्विक सप्लाई चेन स्थापित की जा सके।

उन्होंने कहा कि कई देशों के साथ मुक्त व्यापार समझौते को लेकर चल रही वार्ता, यहां तेजी से स्थापित हो रहे यूनीकार्न, प्रतिभाशाली व प्रशिक्षित युवाओं की बढ़ती संख्या, इकोनमी में तकनीक आधारित सेवाओं के तेजी से विस्तार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत में निवेश करने का सबसे सही समय है। भारतीयों की उद्यमशीलता, नई तकनीक को अपनाने की क्षमता वैश्विक कंपनियों को नई ऊर्जा दे सकती है।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हरित, स्वच्छ और सतत वृद्धि प्रक्रिया पर जोर दिया है, जो भारत की भविष्य की वृद्धि के प्रति भरोसा बढ़ाने वाला है। उद्योग मंडल फिक्की ने भी कहा कि सुधारों के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता से वैश्विक निवेशकों के बीच भारत का आकर्षण और बढ़ेगा। फिक्की ने कहा, ‘‘उद्योग भारत की स्वच्छ, हरित, सतत और विश्वसनीय ऊर्जा के प्रति प्रतिबद्धता का पूरा समर्थन करता है।’’

(इनपुट- पीटीआइ)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.