Move to Jagran APP

IndiGo ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिया तोहफा, हवाई यात्रा पर 25 फीसद की छूट का किया ऐलान

IndiGo offer for Health Workers इंडिगो ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है और स्वास्थ्य कर्मी इस लड़ाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इंडिगो ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए हवाई यात्रा टिकट में 25 फीसद छूट की घोषणा की है

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:52 PM (IST)
IndiGo ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिया तोहफा, हवाई यात्रा पर 25 फीसद की छूट का किया ऐलान
इंडिगो एयरलइन का विमान Photo Credit : Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने मंगलवार को डॉक्टर्स और नर्सेज जैसे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए विशेष छूट की घोषणा की है। इंडिगो ने यह घोषणा ऐसे समय की है, जब देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है और स्वास्थ्य कर्मी इस लड़ाई में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इंडिगो ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए हवाई यात्रा टिकट में 25 फीसद छूट की घोषणा की है।

loksabha election banner

इंडिगो ने एक ट्वीट कर कहा, 'कुछ सुपरहीरो हैं, जिन्होंने हमारे दिलों को गर्म कुकीज़ की तरह पिघला दिया है! जो इस मुश्किल समय डटकर खड़े हैं। ये हमारे डॉक्टर और नर्सेज हैं। हमारे पास उनके लिए एक तोहफा है। हम उन्हें हमारे साथ उड़ान भरने पर 25 फीसद छूट प्रदान करते हैं।'

यहां हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों का उपचार करने के कारण स्वास्थ्य कर्मियों के लिए संक्रमण का उच्च जोखिम होता है। यही कारण है कि वे इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित वर्ग में से एक हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के आंकड़ों के अनुसार, कोरोनो वायरस महामारी के दौरान करीब 382 डॉक्टर्स की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें (PMSBY & PMJJBY: नाम मात्र के प्रीमियम पर मिल रहा है दो लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर, उठाएं लाभ)

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, अब तक भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 55 लाख 62 हजार 973 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 44 लाख 97 हजार 282 लोग ठीक हो चुके हैं और 9 लाख 76 हजार 677 लोगों में अभी भी यह वायरस सक्रिय है। वहीं, इस महामारी से अब तक 88 हजार 978 लोगों की दुखद मृत्यु हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक 6 करोड़ 53 लाख 25 हजार 779 कोरोना जांचें हो चुकी हैं।

गौरतलब है कि इंडिगो लॉकडाउन से लेकर 12 सितंबर तक 50 हजार उड़ानों का संचालन कर चुका है, जिसमें अनुसूचित वाणिज्यिक संचालन, पैसेंजर चार्टर्स, कार्गो चार्टर्स, एयर बबल उड़ाने और वंदे भारत कार्यक्रम के तहत प्रत्यावर्तन उड़ानें शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.