Move to Jagran APP

Indane के ग्राहकों को गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए अब नए नंबर पर करना होगा कॉल, SMS के जरिए भी करा पाएंगे बुकिंग

देश की प्रमुख ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indian Oil ने अपने एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी कर दिया है। इस नंबर का इस्तेमाल Indane के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या SMS के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकेंगे।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 08:00 PM (IST)
Indane के ग्राहकों को गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए अब नए नंबर पर करना होगा कॉल, SMS के जरिए भी करा पाएंगे बुकिंग
आप चाहें तो WhatsApp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की प्रमुख ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indian Oil ने अपने एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी कर दिया है। इस नंबर का इस्तेमाल Indane के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या SMS के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकेंगे। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पहले गैस बुकिंग के लिए अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग नंबर हुआ करते थे। अब कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है। इसका मतलब है कि अब Indane Gas के देशभर के उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या SMS करना होगा। 

loksabha election banner

कंपनी से जुड़े सूत्र ने बताया है कि कंपनी के उपभोक्ता किसी भी दिन और किसी भी समय इस नंबर के जरिए अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकेंगे। अगर आप कॉल करके गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको दिए गए नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से फोन करके रिफिल के लिए उचित विकल्प का चुनाव करना होगा। वहीं, अगर आप SMS के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से निर्दिष्ट फॉर्मेट में एक मैसेज करना होगा। 

WhatsApp के जरिए भी हो सकती है रिफिल की बुकिंग

आज के समय में इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है। लोग संदेश, फोटो, वीडियो, ऑडियो और डॉक्यूमेंट भेजने के लिए इस माध्यम का जमकर इस्तेमाल करते हैं। इसको यूज करने के लिए कोई अतिरिक्त राशि भी नहीं देना पड़ता है। ऐसे में आप चाहें तो WhatsApp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7588888824 नंबर पर WhatsApp पर REFILL टाइप करके भेजना होगा।  

Indane की ओर से जारी इस देशव्यापी नंबर से कंपनी के ग्राहकों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar Link With IRCTC: आधार को IRCTC से कैसे करें लिंक, जानिए सबसे आसान तरीका)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.