Move to Jagran APP

Gold Price on 17 Jan: सोने-चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए कितने बढ़ गए दाम

Gold Rate on 17 Jan चांदी में शुक्रवार को 116 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। इस तेजी से चांदी का भाव 47756 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 10:11 AM (IST)
Gold Price on 17 Jan: सोने-चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए कितने बढ़ गए दाम
Gold Price on 17 Jan: सोने-चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए कितने बढ़ गए दाम

नई दिल्ली, पीटीआइ। सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने के भाव में 32 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। भाव में इस बढ़त से शु्क्रवार को सोने की कीमत 40,590 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गयी है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में मजबूती और भारतीय रुपये में गिरावट के चलते सोने की कीमत में यह तेजी देखने को मिली है। गौरतलब है कि सोना पिछले सत्र में 40,558 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

loksabha election banner

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी शुक्रवार को बढ़त देखने को मिली है। चांदी में शुक्रवार को 116 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। इस तेजी से चांदी का भाव 47,756 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गौरतलब है कि चांदी गुरुवार को 47,640 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में तेजी आने से चांदी की कीमतों में यह बढ़त देखने को मिली है। 

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत में भी 32 रुपये की तेजी आई है। उन्होंने बताया कि रुपये में गिरावट और वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में मजबूती के चलते घरेलू स्तर पर भी सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। 

भारतीय रुपये की बात करें, तो शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया एक डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की गिरावट के साथ 71 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था।

वहीं, वैश्विक स्तर की बात करें, सोने और चांदी दोनों में ही बढ़त देखने को मिल रही थी। वैश्विक बाजार में सोना 1,555 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 18.02 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.