Move to Jagran APP

चंदा कोचर पर लगाए गए आरोपों की होगी स्वतंत्र जांच: ICICI बैंक

बैंक ने अपनी नियामकीय फाइलिंग में कहा है कि इस जांच प्रक्रिया का दायरा विस्तृत होगा और जांच के दौरान सामने आने वाले सभी तथ्यों और संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 05:55 PM (IST)
चंदा कोचर पर लगाए गए आरोपों की होगी स्वतंत्र जांच: ICICI बैंक

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने जानकारी दी है कि वह अपने प्रबंध निदेशक और सीईओ चंद्रा कोचर के खिलाफ अज्ञात 'व्हिसल ब्लोअर' की ओर से लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराएगा। नियामकीय फाइलिंग में आईसीआईसीआई बैंक ने जानकारी दी है कि कोचर की यह जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में ही होगी।

loksabha election banner

बैंक ने अपनी नियामकीय फाइलिंग में कहा, “इस जांच प्रक्रिया का दायरा विस्तृत होगा और जांच के दौरान सामने आने वाले सभी तथ्यों और संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा। फॉरेंसिक, ई-मेल रिव्यूज का इस्तेमाल किया जाएगा और संबंधित व्यक्तियों के बयान भी दर्ज कराए जाएंगे।” जानकारी के लिए आपको बता दें कि चंदा कोचर पर कुछ ऋणदाताओं के साथ हितों के टकराव और एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

हाल ही में पूंजी बाजार नियामक सेबी ने आईसीआईसीआई बैंक और इनकी सीईओ चंदा कोचर को नोटिस भी जारी किया था। उन्हें यह नोटिस आईसीआईसीआई बैंक की विडियोकॉन ग्रुप एवं न्यूपावर के बीच हुए सौदों के संबंध में जारी किया गया है। आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि न्यूपावर में चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हुए हैं।

चंदा कोचर पर क्या हैं आरोप?

चंदा कोचर पर आरोप लगा है कि उनके पति दीपक कोचर के चलते ही वीडियोकॉन का आईसीआईसीआई बैंक ने करीब 3200 करोड़ का लोन दिया और बाद में वीडियोकॉन इससे में से करीब 2800 करोड़ की रकम बैंक को लौटाने में नाकाम रहा। हालांकि चंदा कोचर पर लगे आरोपों का आईसीआईसीआई बैंक ने शुरुआत में बचाव किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.