Move to Jagran APP

ICICI Bank ने पेश की अलग मिसाल, सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी HDFC Bank के आदित्य पुरी की सराहना की

प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने सोमवार को अपने प्रतिद्वंदी बैंक HDFC Bank की 25 साल तक अगुवाई करने वाले आदित्य पुरी की सराहना की। ICICI Bank ने पुरी को एक प्रेरणास्रोत करार दिया। साथ ही भारतीय बैंकिंग उद्योग में योगदान के लिए पुरी का आभार प्रकट किया।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:23 AM (IST)
ICICI Bank ने पेश की अलग मिसाल, सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी HDFC Bank के आदित्य पुरी की सराहना की
पुरी सोमवार को एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त हो गए।

मुंबई, पीटीआइ। प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने सोमवार को अपने प्रतिद्वंदी बैंक HDFC Bank की 25 साल तक अगुवाई करने वाले आदित्य पुरी की सराहना की। ICICI Bank ने पुरी को एक प्रेरणास्रोत करार दिया। साथ ही भारतीय बैंकिंग उद्योग में योगदान के लिए पुरी का आभार प्रकट किया। पुरी सोमवार को एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक पद से सेवानिवृत्त हो गए। पुरी ने अपने बेहद सफल करियर में एचडीएफसी बैंक को प्राइवेट सेक्टर का देश का सबसे बड़ा बैंक बनाया। उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले ICICI Bank को ही पीछे छोड़ते हुए HDFC Bank ने यह मुकाम हासिल किया।  

loksabha election banner

ICICI Bank ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, ''भारतीय बैंकिंग उद्योग में आपके योगदान के लिए ICICI Bank आपका शुक्रिया अदा करता है।''

ICICI Bank ने कहा है, ''कई दशक के अपने लंबे करियर के दौरान आप कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रहे। हम भविष्य की चीजों के लिए आपको बहुत शुभकामनाएं देते हैं।''

अपने रिटायरमेंट से पूर्व हाल में एक साक्षात्कार के दौरान पुरी ने ICICI Bank के साथ प्रतिस्पर्धा को लेकर सवालों का जवाब दिया था और बताया कि किस प्रकार रिटेल बैंकिंग में HDFC Bank ने अपना वर्चस्व कायम किया। 

उन्होंने ICICI Bank की लंबे समय तक अगुवाई करने वाले के वी कामत को काफी दूरदर्शी और साहसी व्यक्ति करार दिया था। हालांकि, बकौल पुरी 'सतर्क रहते हुए साहसी' फैसले लेने से HDFC Bank को मदद मिली। 

(यह भी पढ़ेंः Indane के ग्राहकों को गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए अब नए नंबर पर करना होगा कॉल, SMS के जरिए भी करा पाएंगे बुकिंग) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.