Move to Jagran APP

ICICI Bank का Home Loan 10 साल में सबसे सस्ता, ब्याज दर 6.70% से शुरू, घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई

प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने होम लोन पर ब्याज की दर को घटाकर 6.70 फीसद कर दिया है। बैंक ने कहा कि ब्याज दर में हालिया कमी के बाद बैंक के होम लोन की ब्याज दर पिछले 10 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गई है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 01:04 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:51 AM (IST)
ICICI Bank का Home Loan 10 साल में सबसे सस्ता, ब्याज दर 6.70% से शुरू, घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई
ब्याज की नई दरें शुक्रवार से प्रभावी हो गई हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने होम लोन पर ब्याज की दर को घटाकर 6.70 फीसद कर दिया है। बैंक ने कहा कि ब्याज दर में हालिया कमी के बाद बैंक के होम लोन की ब्याज दर पिछले 10 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गई है। ब्याज की नई दरें शुक्रवार से प्रभावी हो गई हैं। बैंक ने कहा है कि ग्राहक इस दर पर 75 लाख रुपये तक के होम लोन ले सकते हैं। बैंक की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 75 लाख रुपये से ज्यादा लोन के लिए ब्याज की दर 6.75 फीसद से शुरू हो रही है। बैंक ने कहा है कि ग्राहक 31 मार्च, 2021 तक घटी गई ब्याज दर पर होम लोन ले सकते हैं।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः बिना UAN के भी कर सकते हैं अपने पीएफ खाते से निकासी, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस) 

बैंक की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक अपने सपने का घर खरीदने की योजना बना रहे लोग बैंक की वेबसाइट या मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म 'iMobile Pay' के जरिए डिजिटल तरीके से होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि दूसरे बैंकों के ग्राहक भी इन प्लेटफार्म्स के जरिए लोन अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक की निकटतम शाखा से भी आप होम लोन अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा लोन का डिजिटल सैंक्शन लेटर भी उन्हें तुरंत मिल जाएगा। 

ICICI Bank के प्रमुख (सेक्योर्ड एसेट्स) रवि नारायणन ने कहा, ''हम पिछले कुछ माह में ऐसे ग्राहकों की ओर से डिमांड में वृद्धि देख रहे हैं, जो अपने यूज के लिए मकान खरीदना चाहते हैं। हमारा मानना है कि किसी भी व्यक्ति के लिए यह उनके सपनों का घर खरीदने के लिए उपयुक्त मौका है क्योंकि इस समय ब्याज की दर काफी नीचे है। हमारा मानना है कि हमारा पूरी तरह से डिजिटल होम लोन प्रोसेस किसी भी व्यक्ति के लिए काफी सुविधाजनक है।'' 

इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने भी होम लोन पर ब्याज दर में कमी का ऐलान किया था। SBI भी 6.70 फीसद की दर से होम लोन की पेशकश कर रहा है। इसके अलावा HDFC ने भी ब्याज दरों में कमी का ऐलान हाल ही में किया है। 

(यह भी पढ़ेंः SBI आज दे रहा है सस्ते में घर खरीदने का मौका, ई-ऑक्शन के जरिए लगा सकते हैं बोली, जानें इससे जुड़ी खास बातें)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.