Move to Jagran APP

ICICI Bank ने युवाओं के लिए लॉन्च किया 'Mine' ऑफर, यहां ग्राहकों को मिलेंगी कई तरह की बैंकिंग सुविधाएं

अपनी जीवनशैली और मासिक आवश्यकता के अनुरूप हर महीने एक योजना चुनने के लिए ’ICICI Bank Mine’ ग्राहकों को सक्षम करने के लिए बैंक देश का पहला फ्लेक्सी-प्लान क्रेडिट कार्ड प्रदान कर रहा है। वे आईमोबाइल पर एक क्लिक से तीन के समूह से एक योजना चुन सकते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 03:21 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 04:58 PM (IST)
आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की फाइल फोटो

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने गुरुवार को 18 वर्ष से 35 वर्ष की उम्र के युवा ग्राहकों के लिए भारत के पहले व्यापक बैंकिंग कार्यक्रम की शुरुआत की घोषणा की है। इस ‘मिलेनियल नेटवर्क’ से प्रेरित ऑफर को ‘आईसीआईसीआई बैंक माइन’ नाम दिया गया है, जो एक त्वरित बचत खाता सहित कई सुविधाओं से युक्त मोबाइल ऐप प्रदान करता है। इससे युवा पीढ़ी क्रेडिट और डेबिट कार्ड, तत्काल व्यक्तिगत ऋण व ओवरड्राफ्ट, युवाओं की मांग के अनुरूप निवेश मार्गदर्शन सुविधाएं हासिल कर सकती है।

loksabha election banner

आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने इस मौके पर कहा, ‘हमारा देश आने वाले वर्षों में डेमोग्राफिक डिवीडेंड के लिए विशेष रूप से तैयार है, जिसमें लाखों युवाओं के कार्यबल में शामिल होने की उम्मीद है। हमें उम्मीद है कि लगभग 4 करोड़ प्रगतिशील युवा मिलेनियल्स आने वाले वर्षों में अर्थव्यवस्था और बैंकिंग में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। हमारे व्यापक शोध से पता चलता है कि युवा ग्राहक चाहते हैं कि बैंकिंग सरल, डिजिटल रूप से सक्षम और अनुकूलित हो। इन जानकारियों के आधार पर हमने ‘आईसीआईसीआई बैंक माइन’ बनाया है, यह मिलेनियल्स के लिए देश का पहला पूर्ण बैंकिंग भंडार है। यह उन्हें मोबाइल-फर्स्ट और अत्यधिक व्यक्तिगत बैंकिंग अनुभव प्रदान करेगा।’

उन्होंने आगे कहा, 'आईसीआईसीआई बैंक माइन पूरी तरह से उपयोगकर्ता ग्राहकों के अनुभव को ध्यान में रखते हुए आईमोबाइल  (iMobile) ऐप के माध्यम से निवेश मार्गदर्शन भी प्रदान करता है। इसके लिए, हमने निवेश के क्षेत्र में अग्रणी फिनटेक एसक्यूआरआरएल निवेश प्लेटफार्म को इससे जोड़ा है। हम अपने ग्राहकों के लिए आईमोबाइल ऐप में प्रासंगिक फिनटेक ऑफर को एकीकृत करना जारी रखेंगे। हमारा मानना है कि ‘आईसीआईसीआई बैंक माइन’ युवा ग्राहकों को एक ही स्थान पर संपूर्ण और सबसे व्यापक ऑफर्स दे रहा है।’

तत्काल खुलेगा बचत खाता 

कोई भी ग्राहक आसानी से बैंक की वेबसाइट या आईमोबाइल ऐप पर अपने आधार और पैन कार्ड का उपयोग करके पूरी तरह से डिजिटल और त्वरित बचत खाता खोल सकता है। खाता संख्या और एक आभासी डेबिट कार्ड तुरंत जनरेट होता है, जिसका उपयोग ग्राहक तुरंत लेन-देन शुरू करने और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए कर सकते हैं।

क्यूरेटेड फीचर्स वाला नया क्रेडिट कार्ड

अपनी जीवनशैली और मासिक आवश्यकता के अनुरूप हर महीने एक योजना चुनने के लिए ’आईसीआईसीआई बैंक माइन’ ग्राहकों को सक्षम करने के लिए बैंक देश का पहला फ्लेक्सी-प्लान क्रेडिट कार्ड प्रदान कर रहा है। वे आईमोबाइल पर एक क्लिक से तीन के समूह से एक योजना चुन सकते हैं। यह कार्ड प्रमुख डिजिटल ब्रांड्स अमेजन, स्विगी, जोमाटो, मिंत्रा के अलावा अन्य कंपनियों के साथ मल्टी-ब्रांड गठजोड़ भी प्रदान करता है और प्रमुख डिजिटल ब्रांड्स पर 5 फीसदी तक का कैशबैक दिलवाता है।

तत्काल व्यक्तिगत ऋण

मिलेनियल ग्राहक अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आईमोबाइल के माध्यम से दो त्वरित क्रेडिट सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। पहली, प्री-अप्रूव्ड ग्राहक अपनी एक-बारगी आवश्यकताओं जैसे उपभोक्ता टिकाऊ वस्तु की खरीद, शादी आदि के लिए केवल तीन मिनट में ‘इंस्टा पर्सनल लोन’ की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। दूसरा, वे माइन एकाउंट से जुड़ी इंस्टाफ्लेक्सीकैश, ओवरड्राफ्ट की सुविधा का लाभ उठाकर, मासिक आवर्ती खर्चों का वित्तपोषण कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.