Move to Jagran APP

HDFC Home Loan: एचडीएफसी ने ग्राहकों को दिया दिवाली का तोहफा, होम लोन पर दरों में की कटौती

HDFC Home Loan आवास वित्त कंपनियों (HFCs) के नियामक एनएचबी ने एक बयान में कहा कि सितंबर 2020 के दौरान हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों द्वारा आवास और गैर-आवास ऋण की नई स्वीकृतियां पिछली अवधि की 130 फीसद रही थीं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 02:40 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 10:07 AM (IST)
HDFC Home Loan: एचडीएफसी ने ग्राहकों को दिया दिवाली का तोहफा, होम लोन पर दरों में की कटौती
होम लोन के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े मॉर्गेज कर्जदाता एचडीएफसी (HDFC) ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में कटौती की घोषणा की है। एचडीएफसी ने होम लोन पर दरों में 0.10 फीसद की कटौती की घोषणा की है। नई दरें मंगलवार से प्रभावी हो गई हैं। एचडीएफसी ने कहा कि दर में कटौती का फायदा मौजूदा एचडीएफसी रिटेल होम लोन ग्राहकों को होगा।

prime article banner

नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में वृद्धि के अलग-अलग संकेत नजर आ रहे हैं। आवास वित्त कंपनियों (HFCs) के नियामक, एनएचबी ने एक बयान में कहा कि सितंबर 2020 के दौरान हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों द्वारा आवास और गैर-आवास ऋण की नई स्वीकृतियां पिछली अवधि की 130 फीसद रही थीं।

यह भी पढ़ें (Gold Price Today: सोने की कीमतों में भारी उछाल, चांदी में जबरदस्त तेजी, जानिए क्या हैं भाव) 

एनएचबी ने कहा, 'आवास  वित्त कंपनियों द्वारा सितंबर 2020 के दौरान होम लोन डिस्बर्समेंट भी सितंबर 2019 की तुलना में 105 फीसदी बेहतर था।' हाल ही में कई कर्जदाताओं ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की है।

एचडीएफसी का शेयर मंगलवार दोपहर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 5 फीसद की उछाल के साथ 2257 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। इस महीने की शुरुआत में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिडेट ने कहा था कि उसका सितंबर तिमाही का स्टैंडअलोन मुनाफा 27 फीसद की गिरावट के साथ 2,870.12 करोड़ रुपये रहा था। एचडीएफसी ने एक साल पहले की समान अवधि में 3,962 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी की ब्याज दरों में कमी

इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अननी रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट्स (RLLR) में कटौती की है। बैंक ने अपनी आरएलएलआर को एक नवंबर से 0.15 फीसद कम कर दिया है। इससे यह 6.85 फीसद पर आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.