Move to Jagran APP

HDFC Bank ने अमेरिकी विधिक कंपनी के आरोपों को किया खारिज, मुकदमे का जमकर बचाव करने की कही बात

Rosen Legal ने पिछले सप्ताह बैंक के खिलाफ मुकदमा दायर कर निवेशकों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की मांग की है। विधिक कंपनी ने एचडीएफसी बैंक पर झूठी एवं भ्रामक जानकारी देने का आरोप लगाया है। (PC Reuters)

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:21 AM (IST)
HDFC Bank ने अमेरिकी विधिक कंपनी के आरोपों को किया खारिज, मुकदमे का जमकर बचाव करने की कही बात
(Picture Credit: Reuters) (यह प्रतीकात्मक तस्वीर है।)

मुंबई, पीटीआइ। देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने भ्रामक दावों से जुड़े अमेरिका की एक विधिक कंपनी के आरोपों को खारिज किया है। इसके साथ ही बैंक ने मुकदमे का जमकर बचाव करने की बात कही है। बैंक ने कहा है कि इस मुकदमे पर वह अगले साल की शुरुआत तक जवाब तैयार कर लेगी। Rosen Legal ने पिछले सप्ताह बैंक के खिलाफ मुकदमा दायर कर निवेशकों को हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

loksabha election banner

(SBI ग्राहकों को मिल सकता है अधिकतम दो साल का लोन मोराटोरियम, 0.35% अतिरिक्त ब्याज पर मिलेगी यह सुविधा)

विधिक कंपनी ने एचडीएफसी बैंक पर 'झूठी एवं भ्रामक' जानकारी देने का आरोप लगाया है। Rosen Legal ने बैंक के सीइओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी, उनके घोषित उत्तराधिकारी शशिधर जगदीशन और कंपनी सेक्रेटरी संतोष हलदनकर को बचावकर्ता बनाया है।  

बैंक ने कहा है कि एक छोटे प्रतिभूतिधारक ने उसके तीन कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। एचडीएफसी बैंक ने एक्सचेंज को जानकारी दी है, ''बैंक आरोपों को खारिज करता है और मुकदमे का जमकर बचाव करेगा।'' 

शिकायत में क्षतिपूर्ति राशि का स्पष्ट उल्लेख नही हैं लेकिन कहा गया है कि ऐसा हो सकता है कि हजारों निवेशकों को नुकसान हुआ हो।

विधिक कंपनी द्वारा लगाए गए आरोप कंपनी के वाहन फाइनेंस विभाग से जुड़े हैं। बैंक ने इस विभाग में कुछ अनियिमतिता सामने आने की बात स्वीकार की थी। 

BSE पर एचडीएफसी बैंक के शेयर 0.82 फीसद की गिरावट के साथ 1,048.70 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। उल्लेखनीय है कि सोमवार को Sensex में 2.09 फीसद की जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar नंबर सही है या फर्जी, दो मिनट में चल जाएगा मालूम, अपनाएं ये तरीका)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.