Move to Jagran APP

Google के CEO बोले- इस साल सुस्त रहेगी हायरिंग की प्रक्रिया, निवेश पर रहेगा जोर

ऐसे वक्त में जब स्टार्टअप कंपनियां अपने वहां से हजारों लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं इसकी तुलना में Google मौजूदा समय में कर्मचारियों के नौकरी के लिहाज से एक अच्छा जगह बना हुआ ह

By NiteshEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 06:02 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 06:50 AM (IST)
Google के CEO बोले- इस साल सुस्त रहेगी हायरिंग की प्रक्रिया, निवेश पर रहेगा जोर
Google के CEO बोले- इस साल सुस्त रहेगी हायरिंग की प्रक्रिया, निवेश पर रहेगा जोर

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Google पैरेंट Alphabet Inc. ने इस साल के बचे हुए दिन के लिए हायरिंग की प्रक्रिया को धीमा कर दिया है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पिछले कई हफ़्तों से गूगल के विज्ञापन में कमी आ रही थी। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

loksabha election banner

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने बुधवार को एक ईमेल के जरिये अपने कर्मचारियों को बताया कि कंपनी लागत में कटौती के लिए अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी फिलहाल डेटा सेंटर और मार्केटिंग जैसे क्षेत्र में निवेश की योजना बना रही है। यह निवेश एक रणनीतिक एरिया में किया जाएगा।

Google के एक प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की कि कंपनी 'रणनीतिक क्षेत्रों की एक छोटी संख्या में' हायरिंग की गति को बनाए रखेगी। उन्होंने कहा कि कई लोगों को हायर किया जा चुका है लेकिन, अभी काम पर नहीं रखा गया है। 2019 के अंत में 118,899 लोगों को फुल टाइम नौकरी मिली।

गूगल की इस घोषणा से पता चलता है कि कोरोनावायरस ने किस तरह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है। यही नहीं इस वायरस के प्रकोप से कुछ सबसे अमीर तकनीकी व्यवसाय भी प्रभावित हो रहे हैं। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी, Microsoft Corp. ने हाल ही में कुछ भर्तियों पर रोक लगाई है।

ऐसे वक्त में जब स्टार्टअप कंपनियां अपने वहां से हजारों लोगों को नौकरी से निकाल रही हैं, इसकी तुलना में Google मौजूदा समय में कर्मचारियों के नौकरी के लिहाज से एक अच्छा जगह बना हुआ है। लेकिन कंपनी के राजस्व में गिरावट की संभावना है, क्योंकि कई व्यवसायों ने पैसे बचाने के लिए विज्ञापन खर्च में कटौती की है। कोरोना संकट ने रिटेल और ट्रैवल सेक्टर को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और ये Google को सबसे ज्यादा विज्ञापन देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.