Move to Jagran APP

Gold Rate On 26 Aug: सोने में आई गिरावट, चांदी में भारी मंदी, जानिए क्या रह गई कीमतें

Gold Rate Today रुपये में मजबूती और वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में नरमी के चलते घरेलू स्तर पर सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। PC Pixabay

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:42 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:43 PM (IST)
Gold Rate On 26 Aug: सोने में आई गिरावट, चांदी में भारी मंदी, जानिए क्या रह गई कीमतें
Gold Rate On 26 Aug: सोने में आई गिरावट, चांदी में भारी मंदी, जानिए क्या रह गई कीमतें

नई दिल्ली, पीटीआइ। घरेलू सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की हाजिर कीमतों में बुधवार को भी गिरावट दर्ज की गई है। सोने के हाजिर भाव में बुधवार को 210 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, इस गिरावट से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को सोने का हाजिर भाव 51,963 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में मजबूती और वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में नरमी के चलते घरेलू स्तर पर सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में मंगलवार को सोना 52,173 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

loksabha election banner

वहीं, चांदी की हाजिर कीमत में बुधवार को जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। चांदी में बुधवार को 1,077 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से बुधवार को चांदी की कीमत 65,178 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में चांदी 66,255 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

भारतीय रुपये की बात करें, तो यह बुधवार को सकारात्मक घरेलू शेयर बाजारों और निरंतर विदेशी निधि प्रवाह के चलते यूएस डॉलर के मुकाबले तीन पैसे की बढ़त के साथ 74.30 (अनंतिम) पर बंद हुआ है।

यह भी पढ़ें: LIC OF INDIA ने लॉन्च किया जीवन अक्षय-7 एन्युटी प्लान, जानिए क्या है खासियत

वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना बुधवार को गिरावट के साथ 1,918 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा। वहीं, चांदी 26.45 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेंड करती नजर आई।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर सकारात्मक रुख और यूएस-चीन व्यापार तनाव में कमी के कारण बुधवार को भी सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई।

वहीं, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वीपी (कमोडिटीज रिसर्च) नवनीत दमानी ने भी कहा है कि कोरोना वायरस की संभावित वैक्सीन को लेकर बढ़ रही आशाओं और यूएस-चीन व्यापार के मोर्चे पर सकारात्मक संकेतों के चलते सोने की कीमतें लगातार गिर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.