Move to Jagran APP

Franklin Templeton MF: बंद हुए छह डेट फंड के लिए कंपनी को प्राप्त हुए 8,302 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला

Franklin Templeton ने शनिवार को जानकारी दी है कि उसके द्वारा बंद किए गए छह बांड निवेश योजनाओं में उसे अप्रैल से अब तक 8302 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह प्राप्ति मेच्योरिटी प्री-पेमेंट और कूपन पेमेंट के रूप में हुई है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:19 AM (IST)
Franklin Templeton MF: बंद हुए छह डेट फंड के लिए कंपनी को प्राप्त हुए 8,302 करोड़ रुपये, जानें पूरा मामला
कंपनी ने कहा है कि इस धन के कुछ हिस्से का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए किया गया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Franklin Templeton Mutual Fund ने शनिवार को जानकारी दी है कि उसके द्वारा बंद किए गए छह बांड निवेश योजनाओं के लिए उसे अप्रैल से अब तक 8,302 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यह प्राप्ति मेच्योरिटी, प्री-पेमेंट और कूपन पेमेंट के रूप में हुई है। फ्रैंकलिन टेम्प्लेटन ने बांड बाजार में लिक्विडिटी की पर्याप्त उपलब्धता नहीं होने और रिडेम्पशन से जुड़े दबाव का हवाला देते हुए 23 अप्रैल को छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीम्स को बंद कर दिया था।

loksabha election banner

फ्रैंकलिन टेम्पलेटन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 24 अप्रैल से 15 अक्टूबर तक इन छह योजनाओं में परिपक्वता, समय पूर्व भुगतान और कूपन (अंकित ब्याज) के रूप में 8,302 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई। 

(यह भी पढ़ेंः आने वाले समय में शेयर बाजार ऊपर चढ़ेगा या आएगा नीचे, बता रहे हैं एक्सपर्ट; आपके लिए जानना है बेहद जरूरी)

कंपनी ने कहा है कि इस धन के कुछ हिस्से का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए किया गया है। कर्ज के भुगतान के बाद 5,116 करोड़ रूपये की राशि बची हुई है। इस राशि का इस्तेमाल चार सकारात्मक नकदी प्रावाह वाली बांड निवेश योजनाओं-फ्रैंकलिन इंडिया अल्ट्रा शर्ट बांड फंड, फ्रैंकलिन इंडिया डायनमिक एक्रूअल फंड, फ्रैंकलिन इंडिया लो ड्यूरेशन फंड, फ्रैंकलिन इंडिया क्रेडिट रिस्क फंड के यूनिटहोल्डर्स को उनके यूनिट निवेश के बदले चुकाया जा सकता है। 

फंड हाउस ने कहा है कि अदालत ने छह स्कीम को बंद करने से जुड़े मामलों की सुनवाई पूरी कर ली है और वह इस बारे में अदालत के फैसलों की प्रतीक्षा कर रहा है।

फंड हाउस ने कहा है कि उसका मुख्य ध्यान अधिकतम वैल्यू जेनरेट करने और नियमों के मुताबिक आपकी धनराशि को जल्द-से-जल्द से वापस करने पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.