Move to Jagran APP

Flipkart से सामान खरीदते समय अब Cyber Fraud से रहिए निश्चिंत, कंपनी करेगी इंश्योरेंस कवर की पेशकश

Digital Suraksha Group Insurance बढ़ती ऑनलाइन धोखाधड़ी को देखते हुए ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने मंगलवार को देश में ग्राहकों के से डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस की पेशकश करने के के लिए बजाजा एलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 03:06 PM (IST)
Flipkart से सामान खरीदते समय अब Cyber Fraud से रहिए निश्चिंत, कंपनी करेगी इंश्योरेंस कवर की पेशकश
साइबर फ्रॉड के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर, Pic Credit: Pixabay

नई दिल्ली, आईएएनएस। आने वाले फेस्टिव सीजन और बढ़ती ऑनलाइन धोखाधड़ी को देखते हुए ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने मंगलवार को देश में ग्राहकों से डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस की पेशकश करने के के लिए बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी के साथ साझेदारी की घोषणा की है। डिजिटल सुरक्षा ग्रुप इंश्योरेंस (Digital Suraksha Group Insurance) पॉलिसी डिजिटल ट्रांजेक्शंस के दौरान होने वाले विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्रॉड्स और साइबर हमलों के कारण हुए आर्थिक नुकसान को कवर करेगी।

loksabha election banner

ग्राहक इस पॉलिसी में मात्र 183 रुपये के प्रीमियम पर एक साल के लिए 50,000 रुपये का कवर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक 312 रुपये के प्रीमियम पर एक लाख रुपये और 561 रुपये के प्रीमियम पर दो लाख के कवर का चुनाव भी कर सकते हैं। इनकी अवधि 12 महीने की होगी। इंश्योरेंस कवर को 10 लाख तक भी बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें(Gold Price Today: सोने के वायदा भाव में तेजी, चांदी भी चमकी, जानिए क्या हैं कीमतें)

फ्लिपकार्ट में फिनटेक व पेमेंट्स ग्रुप के प्रमुख रणजीत बोयनापल्ली ने कहा, 'फेस्टिव सीजन नजदीक आने के साथ ही, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ग्राहकों का ऑनलाइन खरीदारी का अनुभव, किसी भी डिजिटल माध्यम से, तनाव और आशंकाओं से रहित हो।'

फ्लिपकार्ट पर मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट और ऑडियो डिवाइसेज के विभिन्न मॉडल्स खरीदते समय इस पॉलिसी का लाभ उठाया जा सकता है। 

यह इंश्योरेंस साइबर हमले, फ़िशिंग/स्पूफिंग और सिम-जैकिंग से उत्पन्न होने वाली पहचान की चोरी के परिणामस्वरूप अनधिकृत डिजिटल वित्तीय लेनदेन के कारण हुई प्रत्यक्ष वित्तीय हानि (इंश्योरेंस राशि तक) की भरपाई करता है।

यह भी पढ़ें (Share Market Tips: बाजार की अस्थिरता का करें वास्तविक निवेश में इस्तेमाल, मिलेगा मोटा मुनाफा, जानिए कैसे)

कंपनी ने एक बयान में बताया कि यह पॉलिसी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, डिजिटल वॉलेट्स, यूपीआई/इंटरनेट बैंकिंग (सभी बैंक खाते, क्रेडिट व डेबिट कार्ड और मोबाइल वॉलेट्स) से ऑनलाइन लेनदेन को कवर करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.