Move to Jagran APP

Festive season sale: Snapdeal के सेल में 52% की उछाल, यहां amazon के ग्राहक भी 3 गुना तक बढ़े

Festive season sale ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने कहा है कि फेस्टिव सीजन में उसके सेल में 52 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई है। amazon sale flipkart sale snapdeal sale

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 08:38 AM (IST)
Festive season sale: Snapdeal के सेल में 52% की उछाल, यहां amazon के ग्राहक भी 3 गुना तक बढ़े
Festive season sale: Snapdeal के सेल में 52% की उछाल, यहां amazon के ग्राहक भी 3 गुना तक बढ़े

नई दिल्ली, पीटीआइ। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Snapdeal को पहले दिवाली सेल में खासा फायदा हुआ है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस सेल में उसकी बिक्री में 52 फीसद का जबरदस्त इजाफा हुआ है। स्नैपडील ने कहा है कि 29 सितंबर से छह अक्टूबर के बीच उसके प्लेटफॉर्म पर 7.6 करोड़ से ज्यादा यूजर आए। कंपनी के मुताबिक यह उसके मासिक एवरेज से ज्यादा है। ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ने स्टेटमेंट इश्यू कर कहा है कि नॉन मेट्रो शहरों पर खास ध्यान देनी की उसकी रणनीति का कंपनी को फायदा हुआ है और उसके हर दस में से नौ ऑर्डर ऐसे ही शहरों से मिले हैं।  

loksabha election banner

Snapdeal ने कहा है कि नागपुर, सूरत, विजयवाड़ा, चंडीगढ़, पणजी, जमशेदपुर, शिमला और गुवाहाटी ई-कॉमर्स के लिहाज से नए हॉटस्पॉट के रूप में उभरे हैं और पिछले साल के मुकाबले इस साल इन शहरों में कंपनी के सेल में चार गुना तक की वृद्धि दर्ज की गई है।  

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश के 120 से अधिक शहरों में उसकी दिवाली सेल में पिछले साल की सेल के मुकाबले बिक्री में दोगुनी की वृद्धि हुई है। कंपनी ने इस श्रेणी में सतारा, आणंद, भरुच और पाली (पश्चिम भारत), रुड़की, झांजी और हरिद्वार (उत्तरी भारत), हजारीबाग, रानीगंज और प्रदीप (पूर्वी भारत), तेजपुर, इटानगर और माजुली (पूर्वोत्तर भारत) और खमाम, हासन, मिरयालागौड़ा और भीमावरम जैसे शहरों के नाम गिनाए हैं। 

अमेजन इंडिया ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसके पहले सेल के दौरान नॉन मेट्रो शहरों से खरीदारी करने वालों की संख्या में तीन गुनी तक की वृद्धि हुई है। उसने कहा कि 15,000 से अधिक पिन कोड के लोगों ने उसकी प्राइम मेंबरशिप ली है। इसके अलावा छोटे शहरों से साइनअप में भी 69 फीसद का इजाफा हुआ है।

लॉजिस्टिक कंपनी शिपरॉकेट के मुताबिक इस साल के फेस्टिव सीजन में उम्मीद है कि कंपनियों की कुल बिक्री में टीयर 2 और 3 शहरों का योगदान पिछले साल के मुकाबले अधिक होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.