Move to Jagran APP

जियो के साथ डील से दुनिया के बाकी हिस्सों में उत्पाद और टेक्नोलॉजी को बढ़ाने में मिलेगी मदद: मार्क जुकरबर्ग

जुकरबर्ग ने बताया कि दुनिया में सबसे ज्यादा फेसबुक और व्हाट्सएप यूजर्स भारत में हैं।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 06:29 AM (IST)
जियो के साथ डील से दुनिया के बाकी हिस्सों में उत्पाद और टेक्नोलॉजी को बढ़ाने में मिलेगी मदद: मार्क जुकरबर्ग
जियो के साथ डील से दुनिया के बाकी हिस्सों में उत्पाद और टेक्नोलॉजी को बढ़ाने में मिलेगी मदद: मार्क जुकरबर्ग

नई दिल्ली, पीटीआइ। फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को कहा कि रिलायंस जियो के साथ फेसबुक के 43,574 करोड़ रुपये के करार से दुनिया के बाकी हिस्सों में उत्पाद और टेक्नोलॉजी को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

prime article banner

उन्होंने यह भी कहा कि फेसबुक का लक्ष्य भारत में व्हाट्सएप के जरिये JioMart के साथ काम करके 'बेहतर खरीदारी और वाणिज्य अनुभव' बनाना है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते फेसबुक ने Jio प्लेटफार्मों में करीब 43,574 करोड़ रुपये निवेश की घोषणा की।

जुकरबर्ग ने कहा कि हम अपने पार्टनरशिप के जरिये सभी उत्पादों और टेक्नोलॉजी के जरिये दुनिया भर के लिए कुछ अलग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा इसलिए हम इस विजन को आगे बढ़ाने के लिए जियो के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। जुकरबर्ग ने कहा, आने वाले महीनों और वर्षों में हर जगह इसका विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी की मजबूत बैलेंस शीट इस तिमाही में एक 'महत्वपूर्ण संपत्ति' साबित हुई।

जुकरबर्ग ने बताया कि दुनिया में सबसे ज्यादा फेसबुक और व्हाट्सएप यूजर्स भारत में हैं। उन्होंने कहा, हमें लगता है कि दीर्घकालिक रूप से भारत में छोटे व्यवसायों की सेवा करने और व्यापार को सक्षम करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। जुकरबर्ग ने कहा, JioMart को साथ लाकर भारत भर में व्हाट्सएप के साथ लाखों दुकानों को जोड़ने के लिए Jio की छोटी व्यवसायिक पहल बेहतर है, हम सोचते हैं कि हम एक बेहतर खरीदारी और वाणिज्य अनुभव बनाने जा रहे हैं।

जुकरबर्ग ने कहा कि हमारा ध्यान छोटे व्यवसायों को सभी ऐप जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और एफबी मैसेंजर पर लाकर लोगों के साथ संगठित रूप से संवाद कराना है ताकि तेजी से लेनदेन करने में मदद मिल सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.