Move to Jagran APP

Embassy Reit ने 98 अरब रुपये में किया एम्बेसी टेकविलेज का अधिग्रहण

Embassy Reit buys Bengaluru biz park Embassy Tech Village भारत की पहली सावर्जनिक रूप से सूचीबद्ध आरईआईटी एम्बेसी आरईआईटी (Embassy Reit) ने एम्बेसी टेकविलेज (ETV) के एसेट्स को खरीदने की घोषणा की है। यह सौदा 1.3 बिलियन डॉलर में हुआ है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:15 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:19 PM (IST)
Embassy Reit ने 98 अरब रुपये में किया एम्बेसी टेकविलेज का अधिग्रहण
परिसंपत्तियों के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Pixabay

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत की पहली सावर्जनिक रूप से सूचीबद्ध आरईआईटी, एम्बेसी आरईआईटी (Embassy Reit) ने एम्बेसी टेकविलेज (ETV) के एसेट्स को खरीदने की घोषणा की है। यह सौदा 1.3 बिलियन डॉलर में हुआ है। एम्बेसी स्‍पॉन्‍सर, ब्लैकस्टोन स्‍पॉन्‍सर और अन्य विक्रेता हिस्सेदारों से कुल 1.3 बिलियन डॉलर में यह खरीद की गयी है। हालांकि, अभी इसे विनियामक स्वीकृति मिलनी बाकी है।

loksabha election banner

आरईर्आईटी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस अधिग्रहण के तहत पूरे ईटीवी कैंपस के भीतर लगभग 6.1 मिलियन वर्गफुट (MSF) का पूर्ण निर्मित क्षेत्र, लगभग 3.1 एमएसएफ निर्माणाधीन क्षेत्र (इसमें से 36 फीसद जगह जेपी मॉर्गन द्वारा पहले ही पट्टे पर ली जा चुकी है) और प्रस्तावित 518 कमरों वाला हिल्टन होटल शामिल हैं। एम्बेसी आरईआईटी इस परिसंपत्ति के अधिग्रहण हेतु आरओएफओ के समझौते के तरह अपने अधिकार का प्रयोग कर रही है।

यह भी पढ़ें (EPF, VPF, PPF, NPS: बड़ा रिटायरमेंट फंड तैयार करना चाहते हैं तो इन योजनाओं में करें निवेश, जानिए क्या-क्या हैं फायदे)

एम्बेसी आरईआईटी के सीईओ माइक हॉलैंड ने कहा, "एम्बेसी टेकविलेज के प्रस्तावित अभिवर्धक अधिग्रहण के साथ हमारे वर्तमान ऑफिस पोर्टफोलियो में एक और शानदार परिसंपत्ति का संकलन होगा। साथ ही हमारे सुदृढ़ नकद प्रवाह में और मजबूती आएगी। ईटीवी बेंगलुरू के आउटर रिंग रोड उप-बाजार में एक अद्वितीय विशाल बिजनेस पार्क है। इसके कब्जाधारकों में जेपी मॉर्गन, सिस्को, सोनी और फ्लिपकार्ट सहित विभिन्न ब्लू-चिप और प्रधानतः बहुराष्ट्रीय कंपनियाँ सम्मिलित हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "इस अधिग्रहण के साथ भारत के सबसे व्यस्त ऑफिस मार्केट, बेंगलुरु में हमारी पकड़ और मजबूत हुई है। हमें दो निष्पक्ष मूल्यांकनों के औसत के आधार पर 4.6 फीसद रियायत पर ईटीवी की गुणवत्ता वाली परिसंपत्ति को खरीद कर बेहद खुशी का अनुभव कर रहे हैं। यह अधिग्रहण हमारे यूनिटधारकों के लिए अधिकतम कुल प्रतिलाभ की समग्र रणनीति के बिलकुल अनुकूल है।”

(Aadhaar PVC cards: एक ही मोबाइल नंबर से पूरे परिवार के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करें नया व आकर्षक आधार कार्ड)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.