Move to Jagran APP

आर्यन खान के ड्रग्स विवाद से शाहरुख खान की ब्रांड लोकप्रियता पर नहीं पड़ा असर: Expert

Drug controversy shahrukh khan शाहरुख भारत के सबसे पसंदीदा “human brands” में से एक हैं। क्रूज़ ड्रग्स के मामले ने उन्हें थोड़े क्षणिक रूप से प्रभावित किया लेकिन इसने जनता के बीच उनकी भारी लोकप्रियता को कम नहीं किया है।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 05:23 PM (IST)
आर्यन खान के ड्रग्स विवाद से शाहरुख खान की ब्रांड लोकप्रियता पर नहीं पड़ा असर: Expert
Drug controversy has not dented Shahrukh Khan popularity as brand Experts

नई दिल्ली, पीटीआइ। शाहरुख खान भारत के सबसे पसंदीदा “human brands” में से एक हैं और ड्रग विवाद ने उनकी ब्रांड के रूप में लोकप्रियता को कम नहीं किया है, बाजार के विशेषज्ञों का ऐसा कहना है। ड्रग विवाद ने भले ही उनकी विज्ञापन गतिविधियों को रोक दिया हो, लेकिन उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार इसने सुपरस्टार की लोकप्रियता को कॉरपोरेट्स के बीच कम नहीं किया है।

loksabha election banner

कथित ड्रग मामले में उनके बेटे की गिरफ्तारी को लेकर विवाद शुरू होने के ठीक बाद कई कंपनियों ने किंग खान के विज्ञापनों को रोक दिया। उनमें से कई अब स्क्रीन पर वापस आ गए हैं।

शाहरुख भारत के सबसे पसंदीदा “human brands” में से एक हैं। क्रूज़ ड्रग्स के मामले ने उन्हें थोड़े क्षणिक रूप से प्रभावित किया, लेकिन इसने जनता के बीच उनकी भारी लोकप्रियता को कम नहीं किया है।

एक विज्ञापन फर्म के एक अन्य वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि शाहरुख खान का लाभ उठाने वाले ब्रांडों को उनके व्यक्तित्व और आकर्षण को देखते हुए बहुत कुछ हासिल होता है, जो सभी आयु वर्ग के दर्शकों को पसंद आता है।

खान ब्रांडों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प हैं। उन्होंने पहले डिश टीवी, हुंडई, पेप्सी, डी'डेकोर सहित कई ब्रांडों के लिए काम किया है।

कैडबरी चॉकलेट के निर्माता, कन्फेक्शनरी प्रमुख मोंडेलेज इंडिया ने हाल ही में एक्टर की विशेषता वाले अपने सेलिब्रेशन अभियान का दूसरा वर्जन जारी किया है। शाहरुख दिवाली पर 'इस दिवाली आप #KiseKhushKarenge?' अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। ड्रग्स मामले में अपने बेटे को अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बॉलीवुड स्टार द्वारा यह पहला बड़ा अभियान है।

मोंडेलेज इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (मार्केटिंग) अनिल विश्वनाथन ने कहा कि नए अभियान का शुभारंभ स्थानीय उद्यमों को समर्थन देने का एक तरीका था, जिससे उन्हें महामारी के बाद के कुछ राहत मिले। एडटेक कंपनी बायजूज, जिसने विवाद के बाद अभिनेता की विशेषता वाले विज्ञापनों को निलंबित कर दिया था, उसने भी अपने अभियान फिर से शुरू कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.