Move to Jagran APP

Crude Oil की कीमतों में ईंधन खपत में रिकवरी के संकेतों के चलते आई तेजी

Crude Oil विश्लेषकों का कहना है कि सैटेलाइट डाटा चीन यूरोप और पूरे यूएस में टैफिक की मजबूती से वापसी दिखा रहा है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 04:29 PM (IST)
Crude Oil की कीमतों में ईंधन खपत में रिकवरी के संकेतों के चलते आई तेजी
Crude Oil की कीमतों में ईंधन खपत में रिकवरी के संकेतों के चलते आई तेजी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। क्रूड ऑयल की कीमत में शुक्रवार को तेजी आई है। ब्रेंट ऑयल का भाव शुक्रवार को 40 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर ट्रेंड कर रहा है। वहीं, WTI क्रूड भी 40 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है। यूएस और चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले बढ़ने के बावजूद ईंधन खपत में रिकवरी के संकतों के चलते क्रूड ऑयल की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। इससे पहले गुरुवार को रिकॉर्ड स्तर पर यूएस क्रूड इंवेंट्रीज के आने से क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी।

loksabha election banner

क्रूड ऑयल की कीमतों में शुक्रवार को तेजी देखी जा रही है। शुक्रवार दोपहर ब्रेंट ऑयल का फ्यूचर भाव 1.12 फीसद या 0.46 डॉलर की बढ़त के साथ 41.51 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, क्रूड ऑयल WTI का फ्यूचर भाव इस समय 0.93 फीसद या 0.36 डॉलर की बढ़त के साथ 39.08 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। उधर एमसीएक्स पर शुक्रवार दोपहर 20 जुलाई 2020 के क्रूड ऑयल का वायदा भाव 0.34 फीसद या 10 रुपये की तेजी के साथ 2,957 रुपये प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषकों का कहना है कि सैटेलाइट डाटा चीन, यूरोप और पूरे यूएस में ट्रैफिक की मजबूती से वापसी दिखा रहा है। इससे पता चलता है कि ईंधन की खपत में सुधार हो रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार, लोकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी टॉम टॉम के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले कुछ हफ्तों में शंघाई में भीड़भाड़ पिछले साल की समान अवधि की तुलना में अधिक थी, जबकि मॉस्को में ट्रैफिक पिछले साल के स्तर पर वापस आ गया था। हालांकि, दक्षिणी यूएस राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बढ़ने का ड़र है, जिससे ईंधन की खपत में रिकवरी प्रभावित हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.