Move to Jagran APP

COVID-19 के समय में कम ब्याज पर पर्सनल लोन दे रहे बैंक; जानें ब्याज, प्रोसेसिंग फीस व अन्य ब्योरा

COVID 19 Personal Loans कई पब्लिक सेक्टर बैंक कोरोना वायरस से जुड़े इस संकट काल में कम ब्याज के साथ पर्सनल लोन दे रहे हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 08:45 PM (IST)
COVID-19 के समय में कम ब्याज पर पर्सनल लोन दे रहे बैंक; जानें ब्याज, प्रोसेसिंग फीस व अन्य ब्योरा
COVID-19 के समय में कम ब्याज पर पर्सनल लोन दे रहे बैंक; जानें ब्याज, प्रोसेसिंग फीस व अन्य ब्योरा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Covid-19 वायरस संक्रमण के प्रसार और उसके बाद देशभर में लागू लॉकडाउन की वजह से कई लोगों की आमदनी पर असर पड़ा है। बहुत से लोग रुपये-पैसे से जुड़ी अस्थायी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। देशभर में बिजनेस ठप पड़ने से बड़ी संख्या में लोगों को कम सैलरी मिल रही है जबकि कई लोगों की नौकरी भी चली गई है। नकदी संकट के इस समय में लोग अपने बचत खाते से पैसे खर्च करने को विवश हैं। हालांकि, इस समय छोटी अवधि का लोन भी लिया जा सकता है। कई बैंकों ने कोरोना संकट के लिए खास तौर पर पर्सनल लोन ऑफर किए हैं।  

loksabha election banner

Bank of Baroda (BoB), Punjab National Bank (PNB), Bank of Maharashtra (BoM) और Bank of India (BoI) जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक 'Covid-19 Personal Loans' ऑफर कर रहे हैं।  

कौन ले सकता है ये लोन

अधिकतर बैंक ऐसे वेतनभोगी लोगों को पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं, जिनका सैलरी अकाउंट इन बैंकों में है। इसके अलावा अगर आपका पहले से कई लोन चल रहा है और आपका क्रेडिट स्कोर बढ़िया है तो आप कोविड-19 के लिए खास तौर पर पेश पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  

कितना मिल सकता है लोन

अलग-अलग बैंकों ने इसके लिए अलग-अलग सीमा तय की है। बैंक ऑफ इंडिया, Bank of Baroda (BoB) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कोविड-19 से जुड़े इस लोन ऑफर के तहत अधिकतम पांच लाख रुपये तक का लोन दे रहे हैं। वहीं, PNB की वेबसाइट के मुताबिक बैंक अधिकतम तीन लाख रुपये का Covid-19 Personal Loan दे सकता है। हालांकि, आपको कितना मिलेगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी मासिक सैलरी या पहले से चल रहे लोन का वैल्यू क्या है। 

ब्याज दर और अवधि

बैंकों ने पर्सनल लोन से कम ब्याज पर Covid-19 Personal Loan देने की पेशकश की है।  PNB और बैंक ऑफ इंडिया यह लोन अधिकतम तीन साल के लिए दे रहे हैं। वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया लोन चुकाने के लिए अधिकतम पांच साल का समय दे रहे हैं। 

प्रोसेसिंग फीस और प्री-पेमेंट चार्ज

अधिकतर बैंक इस लोन के लिए किसी तरह का प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहे हैं। इसके साथ ही लोन का भुगतान तय अवधि से पहले करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.