Move to Jagran APP

शिकायतकर्ता ने चंदा कोचर पर लगाए नए आरोप

आइसीआइसीआइ बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि बैंक की एमडी व सीईओ चंदा कोचर को जबर्दस्ती छुट्टी पर नहीं भेजा गया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 08:30 AM (IST)
शिकायतकर्ता ने चंदा कोचर पर लगाए नए आरोप
शिकायतकर्ता ने चंदा कोचर पर लगाए नए आरोप

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जिस शिकायतकर्ता की शिकायत पर आइसीआइसीआइ बैंक ने अपनी एमडी व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ जांच का फैसला किया है, उसने कोचर पर शुक्रवार को ‘मदद के बदले लाभ’ के नए आरोप लगाए हैं। शिकायतकर्ता अरविंद गुप्ता का आरोप है कि एस्सार ग्रुप के रुइया बंधुओं ने आइसीआइसीआइ बैंक से मिले कर्ज के एवज में कोचर के पति दीपक कोचर नियंत्रित न्यूपावर ग्रुप में बार-बार निवेश किया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस वर्ष 11 मई को लिखे पत्र में गुप्ता ने कहा कि रुइया बंधुओं ने दामाद निशांत कनोडिया और भतीजे अनिरुद्ध भुवालका के जरिये न्यूपावर और उसकी सहायक कंपनियों में दिसंबर, 2010 और मार्च, 2012 के बीच निवेश किए। गौरतलब है कि गुप्ता ने दो वर्ष पहले प्रधानमंत्री को आइसीआइसीआइ बैंक, चंदा कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के बीच ‘कर्ज के बदले लाभ’ की जानकारी दी थी। न्यूपावर रिन्युएबल्स द्वारा रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) में दाखिल आंकड़ों का हवाला देते हुए गुप्ता ने पत्र में लिखा कि कनोडिया ने मैटिक्स ग्रुप की होल्डिंग कंपनी फर्ट्िलैंड होल्डिंग्स के जरिये न्यूपावर में निवेश किया।

चंदा कोचर की छुट्टी पर बैंक की सफाई: आइसीआइसीआइ बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि बैंक की एमडी व सीईओ चंदा कोचर को जबर्दस्ती छुट्टी पर नहीं भेजा गया है, बल्कि वे सालाना अवकाश पर गई हैं। इसके साथ ही निदेशक बोर्ड ने कोचर के उत्तराधिकारी की नियुक्ति के लिए सर्च कमेटी गठित करने संबंधी खबरों का भी खंडन किया है। गौरतलब है कि बैंक ने वीडियोकॉन ग्रुप को कर्ज देने के मामले में चंदा कोचर के खिलाफ कथित हितों के टकराव और भाई-भतीजावाद के आरोपों की जांच कराने का फैसला किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.