Move to Jagran APP

टाटा स्पंज को उषा मार्टिन के अधिग्रहण के लिए मंजूरी

प्रतिस्पर्धा आयोग ने टाटा स्पंज आयरन द्वारा उषा मार्टिन के स्टील कारोबार को 4300-4700 करोड़ रुपये में अधिग्रहण के सौदे को मंजूरी दे दी।

By NiteshEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 10:17 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 10:17 AM (IST)
टाटा स्पंज को उषा मार्टिन के अधिग्रहण के लिए मंजूरी
टाटा स्पंज को उषा मार्टिन के अधिग्रहण के लिए मंजूरी

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। प्रतिस्पर्धा आयोग ने टाटा स्पंज आयरन द्वारा उषा मार्टिन के स्टील कारोबार को 4300-4700 करोड़ रुपये में अधिग्रहण के सौदे को मंजूरी दे दी।

prime article banner

टाटा स्टील की सब्सिडियरी टाटा स्पंज आयरन लि. (टीएसआइएल) ने अक्टूबर में कहा था कि वह उषा मार्टिन लि. का 4300-4700 करोड़ में अधिग्रहण करेगी। तमाम ट्रांजैक्शन को एडजस्ट करने पर यह सौदा किया जाएगा। इस अधिग्रहण के साथ ही टीएसआइएल स्टील कारोबार में प्रवेश कर जाएगी। सीसीआइ ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उसने टीएसआइएल द्वारा उषा मार्टिन के स्टील डिवीजन के अधिग्रहण को अनुमति दे दी है।

निश्चित सीमा से बड़े अधिग्रहण सौदों को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की अनुमति लेना अनिवार्य होता है। इससे पहले उषा मार्टिन ने कहा था कि टाटा स्टील को स्टील कारोबार बेचने से उसे अपना कर्ज काफी घटाने में मदद मिलेगी।

जाइडस वेलनेस-हींज के सौदे को हरी झंडी: नई दिल्ली: प्रतिस्पर्धा आयोग ने हींज इंडिया का कंज्यूमर वेलनेस कारोबार खरीदने के जाइडस-कैडिला के सौदे को भी मंजूरी दे दी। जाइडस वेलनेस और कैडिला हेल्थकेयर ने 4595 करोड़ के इस सौदे के लिए संयुक्त रूप से हींज इंडिया के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK