LPG Price: सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, लगभग 200 रुपये कम हुई कीमत

आज 1 जुलाई से पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कई शहरों में इंडेन कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में लगभग 200 रुपये की कटौती की है। दिल्ली में कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 198 रुपये सस्ते हो गए हैं। दिल्ली के अलावा अन्य कई शहरों में कीमत कम हुई है।

Sarveshwar PathakPublish: Fri, 01 Jul 2022 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 06:32 AM (IST)
LPG Price: सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, लगभग 200 रुपये कम हुई कीमत

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। आज 1 जुलाई से पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कई शहरों में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में लगभग 200 रुपये की कटौती की है। दिल्ली में कॉमर्शियल 19 किलो के एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कटौती की गई है। 19 किलो के कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये हो गई। इसके पहले उपभोक्ताओं को 19 किलो के कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिए 2219 रुपये देने पड़ते थे। 

इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट में की कटौती 
दरअसल, पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल सिलेंडर के रेट में कटौती की है। 1 जुलाई यानी की आज शुक्रवार से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में लगभग 200 रुपये की कमी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जुलाई को इंडेन गैस सिलेंडर की दरों में 198 रुपये की गिरावट आई है। वहीं, कोलकाता में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 182 कम हुई है। मुंबई की बात करें तो यहां इंडेन गैस सिलेंडर (एलपीजी) की कीमत में 190.50 रुपये की कटौती की गई है, जबकि चेन्नई में इसकी कीमत 187 रुपये कम हो गई है।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं को दो बार झटका
आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को ऊंची कीमतों का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। 14.2 किलो का घरेलू सिलेंडर न तो सस्ता हुआ और न ही महंगा हुआ है। यह अभी भी 19 मई के समान ही रेट पर उपलब्ध है। गौरतलब है कि पिछले महीने जून में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 135 रुपये की कमी की गई थी, जबकि मई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं को दो बार झटका लगा था। घरेलू सिलेंडर (LPG Cylinder Price Today) के रेट में पहली बार 7 मई को 50 की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, 19 मई को दूसरी बार घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept