Move to Jagran APP

सीएनजी का इस्तेमाल कर गाड़ी चलाना हुआ महंगा, देश के इन हिस्सों में बढ़ी कीमत, चेक करें अपने शहर की रेट लिस्ट

नई दिल्ली के साथ हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में सीएनजी का प्रयोग करना आज से महंगा हो गया है। 4 दिसंबर की सुबह छह बजे से सीएनजी के दामों में संशोधन किया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 11:29 AM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 11:29 AM (IST)
सीएनजी का इस्तेमाल कर गाड़ी चलाना हुआ महंगा, देश के इन हिस्सों में बढ़ी कीमत, चेक करें अपने शहर की रेट लिस्ट
आज से नई दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में सीएनजी प्रयोग करना महंगा हो गया है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। नई दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी का प्रयोग करना आज से महंगा हो जाएगा। सीएनजी के दामों में संशोधन किया गया है और 4 दिसंबर की सुबह छह बजे से देश के इन राज्यों के कुछ इलाकों में सीएनजी को प्रयोग करना महंगा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ग्राहकों को इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि, "4 दिसंबर 2021 को सुबह 6 बजे से,आईजीएल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के एनसीटी में अपने सीएनजी खुदरा मूल्य को संशोधित करता है। 4 दिसंबर 2021 को सुबह 6 बजे से, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में संशोधित सीएनजी मूल्य 53.04 रुपये प्रति किलोग्राम होगा।" देश के इन इलाकों में सीएनजी की कीमतों में संशोधन के बाद से अब इनका प्रयोग करना मंहगा हो जाएगा। इसका असर वाहनों चालकों पर सीधे तौर पर पड़ेगा, जो सीएनजी से चलने वाली गाड़ियों को महंगे पेट्रोल के एक विकल्प के तौर पर प्रयोग करते थे।

loksabha election banner

अलग अलग शहरों में सीएनजी की कीमतें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मिली जानकारी के मुताबिक, "राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में 4 दिसंबर से सीएनजी की संशोधित कीमतें 60.40 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। वहीं हरियाणा के ही शहर रेवाड़ी में एक किलोग्राम सीएनजी के लिए ग्राहकों को आज यानी कि, 4 दिसंबर से 61.10 रुपये की कीमत चुकानी होगी। करनाल और कैथल में संशोधित होने के बाद सीएनजी की कीमत 59.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं, राजस्थान के अजमेर और पाली में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राजस्थान के अजमेर और पाली में 4 दिसंबर से एक किलोग्राम सीएनजी के लिए आपको 67.31 रुपये खर्च करने होंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.