Move to Jagran APP

ये कंपनी दे रही 1000 लोगों को नौकरी, जानिए आपके लिए कहां बन सकता है मौका

सीएमएस ने कहा कैश कलेक्शन के अलावा CMS के कलेक्शन एजेंट NBFC और MFI जैसे केवाईसी और अन्य तकनीकी-सक्षम सेवाओं के लिए भी अन्य सेवाएं शुरू करेंगे। ऐसे संग्रह एजेंटों का औसत वेतन 30000 रुपये प्रति माह से अधिक हो सकता है।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 12:15 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 12:15 PM (IST)
ये कंपनी दे रही 1000 लोगों को नौकरी, जानिए आपके लिए कहां बन सकता है मौका
CMS to hire 1000 employees in next 2 months

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी सीएमएस अगले दो महीनों में एक हजार कर्मचारियों की भर्ती की योजना बना रही है। कंपनी अपने साझेदार बैंकों, गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) और सूक्ष्म वित्त संस्थानों के लिए नकदी वसूली के काम में भी उतरने की तैयारी में है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, सीएमएस इंफो सिस्टम्स (सीएमएस) ने महिंद्रा फाइनेंस, एलएंडटी फाइनेंस और हीरो फिनकॉर्प समेत कई कंपनियों के साथ नकदी व चेक संग्रह करने का करार किया है।

loksabha election banner

CMS की नकदी कारोबार इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रमुख अनुष राघवन ने कहा कि देश में 115,000 एटीएम और रिटेल आउटलेट्स के नेटवर्क के साथ कंपनी 98.3 फीसद जिलों में उपस्थिति रखती है। यह कंपनी को अर्थव्यवस्था में अहम स्थिति प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, 'सीएमएस ने एनबीएफसी की सेवाओं को आगे बढ़ाया है। हम अब वरिष्ठ नागरिकों के लिये घर तक बैंकिंग सेवा के अलावा यात्रा, शिक्षा, बीमा उद्योग के लिये चेक संग्रह, तथा अन्य उद्योगों के लिये नकदी संग्रह पर भी गौर कर रहे हैं। इसके लिये हम अगले दो महीने में एक हजार लोगों को नियुक्त करने के बारे में सोच रहे हैं। हम चालू वित्त वर्ष में और विस्तार करेंगे तथा अतिरिक्त नियुक्तियां करेंगे।'

सीएमएस ने कहा, कैश कलेक्शन के अलावा, CMS के कलेक्शन एजेंट NBFC और MFI जैसे केवाईसी और अन्य तकनीकी-सक्षम सेवाओं के लिए भी अन्य सेवाएं शुरू करेंगे। ऐसे संग्रह एजेंटों का औसत वेतन 30,000 रुपये प्रति माह से अधिक हो सकता है। 

CMS ने कहा कि कैश कलेक्शन सेवा मुख्य रूप से अर्ध-शहरी और ग्रामीण शहरों के लिए है। भारत में ग्रामीण और गैर-मेट्रो शहरों में नकदी का उपयोग जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.